Haryana Weather Alert: हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ में बदला मौसम, रिमझिम बारिश से मौसम सुहावना, देखें पूरी जानकारी

Sahab Ram
2 Min Read

हरियाणा में मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट के बीच मौसम बदला है. सूबे की राजधानी चंडीगढ़ और साथ सटे पंचकूला जिले में हल्की बारिश हुई है. बुधवार सुबह करीब 8 बजे पंचकूला और चंडीगढ़ में ड्रिजलिंग हुई. फिलहाल, हरियाणा के अन्य इलाकों में बारिश के आसार हैं और बादल छाए हुए हैं.

मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र ने हरियाणा में बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और छह जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना हैं. इस दौरान 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी.

साथ ही पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल और यमुनानगर के लिए अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि 3 फरवरी से पहले प्रदेश में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है और ऐसे में मौसम खराब रहेगा.

मंगलवार को हरियाणा हिसार में रात का तापमान 9.7 डिग्री तक लुढ़क गया था. इसी तरह भिवानी में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री, फतेहाबाद का 9.7 डिग्री और सिरसा का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री रहा. उधर, हरियाणा के कई जिलों में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. दिन में दृश्यता करीब 50 से 60 मीटर के बीच रही. बादल छाने के कारण रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई है. सोनीपत सहित अन्य इलाकों में कोहरा और धुंध देखने को मिल रही है.

कोहरा का कहर
अंबाला के अलावा, दिल्ली से सटे हरियाणा के बहादुरगढ़ में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड पड़ रही है. बहादुरगढ़ में विजिबिलिटी महज 10 मीटर करीब है. चालकों को वाहन चलाने में परेशानी आ रही है.

साथ ही स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है. बहादुरगढ़ में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और साथ ही 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवा तल रही है।

 

Share This Article
Leave a comment