हरियाणा की छात्रा ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में बनाया रिकॉर्ड,16 मिनट 26 सेकंड में किया ये कारनामा

Sahab Ram
3 Min Read

हरियाणा के पानीपत के आर्य कॉलेज की बीएएमसी द्वितीय वर्ष की छात्रा सारा खान ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। सारा ने अरबी भाषा में भारत के सभी राज्यों के नाम 16 मिनट 26 सेकंड में लिखकर यह रिकॉर्ड बनाया है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड 1 घंटे 7 मिनट का था, जिसे सारा ने 16 मिनट में तोड़ दिया।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने सारा की इस शानदार उपलब्धि पर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश गाहल्याण ने बताया कि सारा अद्भुत प्रतिभा की धनी है। सारा विभाग द्वारा चलाए जा रहे एसीपी नेटवर्क और प्रेरणा न्यूज पेपर में भी सक्रिय रूप से भाग लेती हैं।

डॉ. गाहल्याण ने बताया कि सारा इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में पुरस्कार जीत चुकी हैं।सारा की इस उपलब्धि ने कॉलेज, शहर और राज्य का नाम रोशन किया है।

19 साल की सारा खान ने अपने उच्च उपलब्धि के साथ-साथ हरियाणा का नाम गौरवान्वित किया है। उन्होंने भारतीय बुक रिकॉर्ड में नया रिकॉर्ड स्थापित किया है, जो उन्हें देशभर में मान और सम्मान के साथ नजरों में उच्चतम स्थान पर ले आया है।

सारा खान ने आर्य कॉलेज के द्वितीय वर्ष की छात्रा के रूप में यह अद्भुत कारनामा किया है। उन्होंने इंडिया बुक रिकॉर्ड में अरबी भाषा में भारत के सभी राज्यों के नाम 16 मिनट 26 सेकेंड में लिखकर रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड 1 घंटे 7 मिनट का था, जो सारा ने 16 मिनट में ही तोड़ दिया।

सारा खान की यह उपलब्धि उन्हें स्कूल और कॉलेज के साथ-साथ उनके शहर पानीपत और पूरे राज्य का गौरव दिलाती है। इस महत्वपूर्ण क्षण पर आर्य कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने छात्रा सारा खान को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस सफलता में सारा खान के प्रयासों को सलामी देने वाले हरियाणा के जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश गाहल्याण ने उन्हें बधाई दी। उन्होंने बताया कि सारा अद्भुत प्रतिभा की धनी है और उन्हें गर्व है कि उनके विभाग की ओर से एक ऐसा उत्कृष्ट छात्रा है।

सारा खान ने इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए बहुत महेनत की है। वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को ट्यूशन देती है और इस बीच उन्होंने हर दिन तीन घंटे की मेहनत की है। उनकी इस प्रेरणादायक कहानी से हम सभी को सीखने और प्रेरित होने का मौका मिलता है।

Share This Article
Leave a comment