Haryana Roadways Bus: हरियाणा रोडवेज की बसें अब जाएगी सीधी अयोध्या, बसों का टाइम टेबल और किराया देखिये

Sahab Ram
3 Min Read

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पहल पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने रविवार को बल्लभगढ़ (फरीदाबाद ) से हरियाणा रोडवेज की बस को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या नगरी के लिए रवाना किया।

मूलचंद शर्मा ने अयोध्या जाने वाली बस में सफर करते हुए कहा कि हरियाणा के हर जिला से अयोध्या के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग महंगे सफर की वजह से अयोध्या नहीं जा सकते थे, अब उन्हें इसके लिए सोचना नहीं पड़ेगा, क्योंकि हरियाणा रोडवेज की बस सस्ते में अयोध्या में भगवान श्रीरामचंद्र के दर्शन करने के लिए सफर करवाएगी।

आज बल्लभगढ़ बस स्टैंड से श्रीराम लला दर्शन के लिए अयोध्या तक सीधी बस सेवा का शुभारंभ माननीय परिवहन मंत्री मूलचंद शर्माजी, विधायक नरेंद्र गुप्ता जी, सीमा त्रिका जी ने रीति रिवाजों के साथ किया। अयोध्या जाने वाले सभी श्रद्धालु काफी उत्सुक नजर आए। बस का किराया ₹970 रखा गया है।
बस समय सारिणी इस प्रकार रहेगी –

बल्लभगढ़ ➡ लखनऊ ➡ अयोध्या
वाया पलवल, आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे, लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद

बल्लबगढ़ से सुबह 08.30 बजे
पलवल से सुबह 09.00 बजे

वापसी मार्ग
अयोध्या से बल्लबगढ़ सुबह 09.30 बजे

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आमजन के लिए परिवहन की सुविधा को ज्यादा से ज्यादा सुविधाजनक बनाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि लोग अधिक से अधिक हरियाणा राज्य परिवहन की बसों का लाभ उठाएं। उन्होंने आमजन मानस से अपील करते हुए कहा कि हरियाणा राज्य परिवहन को देश में सभी वर्ग के लोगों को बेहतर यातायात सुविधाएं प्रदान करने का काम किया है।

इस मौके पर विधायक श्री नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री हरियाणा का यह एक ऐतिहासिक फैसला है कि अयोध्या के लिए बस का संचालन किया जा रहा है, जिससे जनता को सीधे हरियाणा परिवहन की बस सेवा के जरिए अयोध्या नगरी में भगवान श्री राम के दर्शन होंगे। विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने भी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सोच और परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा द्वारा शुरू की गई बस सुविधा के लिए उनका धन्यवाद व आभार प्रकट किया।

 

Share This Article
Leave a comment