हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) ने दी 87000 युवाओं को बड़ी खुशखबरी, स्टेट सिविल सर्विसेज परीक्षा का रिजल्ट किया जारी

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) ने हाल ही में स्टेट सिविल सर्विसेज की परीक्षा का परिणाम घोषित किया है, जिससे 87000 युवाओं को मिला एक बड़ा तोहफा।

इस परीक्षा में कुल 121 पदों के लिए 87000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, और इसमें सिर्फ 1706 युवा ही पास हुए हैं।

HPSC ने स्टेट सिविल सर्विसेज परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया था। इसमें सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों को न्यायिक सेवा, पुलिस सेवा, और अन्य सिविल सेवाओं में चयन का मौका मिलता है।

परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले 1706 युवाओं के लिए यह एक बड़ी क्षण है। HPSC ने रिजल्ट को ऑनलाइन जारी किया है और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं।

इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए अब आगे की मुख्य परीक्षा (Mains) होने वाली है, जिसका आयोजन जल्दी ही होने की उम्मीद है। Mains परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को आत्म-स्वीकृति और समर्पण के साथ अगले स्तर की तैयारी करने का सुझाव दिया जा रहा है।

HPSC के इस रिजल्ट के साथ हरियाणा के युवाओं को रोजगार के अवसर का एक नया माध्यम मिला है। सफल उम्मीदवारों को विभिन्न सिविल सेवाओं में नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा, जिससे राज्य का समृद्धि और विकास में योगदान होगा

इस सफलता के साथ, हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने युवाओं को सरकारी सेवाओं में एक नया द्वार खोला है और इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं हैं।

Share This Article
Leave a comment