Haryana News: हरियाणा में चार आईपीएस अधिकारियों को मिला प्रमोशन, आलोक राय और एसके जैन को मिला ये पद

Sahab Ram
2 Min Read

हरियाणा सरकार ने दो आईपीएस अधिकारियों एडीजीपी आलोक कुमार राय और एडीजीपी एसके जैन को डीजी पद पर पदोन्नत किया है। अब हरियाणा में डीजी रैंक के अधिकारियों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. वहीं, 1997 बैच के आईपीएस आईजी अमिताभ ढिल्लों और संजय कुमार को एडीजीपी बनाया गया है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेश के बाद देर रात विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक के आदेश जारी कर दिए गए. इसके बाद गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में इन अधिकारियों की प्रोन्नति को मंजूरी दे दी गयी. चारों आईपीएस अधिकारियों का प्रमोशन एक साल से ज्यादा समय से लटका हुआ था.

इस मामले में डीओपीटी की ओर से रिक्त पदों पर ही प्रमोशन करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इन आईपीएस अधिकारियों के अनुरोध पर हाल ही में गृह मंत्री अनिल विज ने कानूनी सलाह के लिए राज्य के महाधिवक्ता (एजी) बलदेव राज महाजन के पास फाइल दायर की थी. भेजा गया था, जिसमें एजी की ओर से प्रोन्नति के लिए सरकार को अधिकृत किया गया था.

गौरतलब है कि हरियाणा में अब सात अधिकारी डीजीपी रैंक में शामिल हो गए हैं। 1988 बैच के आईपीएस और हरियाणा के पूर्व डीजीपी मनोज यादव केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रेलवे सुरक्षा बल में डीजी के पद पर तैनात हैं। 1989 बैच के डॉ. आरसी मिश्रा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन और मोहम्मद अकील डीजी जेल के पद पर कार्यरत हैं. 1990 बैच के आईपीएस शत्रुजीत कपूर राज्य के डीजीपी हैं और देसराज सिंह होम गार्ड के डीजी हैं।

 

Share This Article
Leave a comment