Haryana News: हरियाणा Group C और D भर्ती को लेकर CM खट्टर का आया बड़ा ऐलान, जानें पूरी खबर

Sahab Ram
2 Min Read

हरियाणा के युवा लंबे समय से ग्रुप सी और डी की सरकारी भर्तियों का इंतजार कर रहे हैं। यहां एक बड़ा अपडेट यह है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने ग्रुप सी (हरियाणा ग्रुप डी) की भर्ती को प्राथमिकता देने और इसे तेजी से पूरा करने का फैसला किया है।

ग्रुप सी भर्ती में बढ़ोतरी के संकेत

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है, क्योंकि ग्रुप सी भर्ती (हरियाणा ग्रुप सी भारती) में बढ़ोतरी के संकेत मिले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कई ऐसे युवा हैं जो ग्रुप डी में टॉपर हैं और उनके ग्रुप सी में अच्छे अंक भी हैं और इस वजह से ग्रुप सी की भर्ती सबसे पहले पूरी की जाएगी.

ग्रुप डी भर्ती का इंतजार

युवाओं को अब ग्रुप सी भर्ती (एचएसएससी ग्रुप सी भारती) में बढ़ोतरी का इंतजार है, जिसका फायदा करीब 48.67 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 67.95 लाख पेंशनभोगियों को मिल सकता है। ग्रुप डी पदों की भर्ती (एचएसएससी ग्रुप डी भारती) के लिए उम्मीदवारों को सीईटी स्कोर के आधार पर नियुक्ति मिलेगी।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने ग्रुप सी के विभिन्न समूहों के लिए परीक्षाओं में तेजी ला दी है और ग्रुप डी पदों पर भर्ती की भी तैयारी कर रहा है। युवा अब इस बड़े तोहफे का समर्थन कर रहे हैं, जिससे उन्हें अच्छी नौकरी का मौका मिल सकता है।

संकेतानुसार भर्ती में परिवर्तन

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भर्ती अपने हाथ में लेकर युवाओं को उम्मीद दी है कि ग्रुप सी की भर्ती में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं ग्रुप डी की भर्ती को लेकर भी नए संकेत मिल रहे हैं। भविष्य में युवाओं के लिए सुधार का संकेत हो सकता है।

 

Share This Article
Leave a comment