Haryana News:हरियाणा में होगी अनोखी शादी,स्वयंवर से चुना वर, आश्रम में पली-बढ़ी, जानें पूरी खबर

Sahab Ram
2 Min Read

हरियाणा के रोहतक जिले में 2 फरवरी को एक अनोखी शादी होगी. करिश्मा आश्रम में पली बढ़ीं और निक्कू रंकपुरा के। एक तरफ निक्कू का परिवार होगा और दूसरी तरफ जिला प्रशासन होगा.

करिश्मा ने स्वयंवर से अपना दूल्हा चुना। इसके लिए अखबार में लड़की की शादी का विज्ञापन दिया गया. आठ से दस युवाओं के आवेदन आए।

इन युवाओं का इंटरव्यू लिया गया, जिसमें करिश्मा ने रंकापुरा के निक्कू को अपना भावी पति चुना। करिश्मा के माता-पिता की ओर से जिला प्रशासन बारात की मेजबानी के साथ-साथ कन्यादान और शादी की अन्य रस्में निभाएगा।

बुधवार को इस बेटी की मेहंदी की रस्म हुई। विवाह समारोह के लिए बाल भवन परिसर रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगाने लगा है। इस शादी के बाद करिश्मा को एक परिवार भी मिल जाएगा। करिश्मा और प्रशासनिक अधिकारी ने शादी को लेकर खुशियां साझा कीं.

करिश्मा ने कहा- शादी के साथ आपको परिवार भी मिलेगा, यही सबसे बड़ी खुशी है।
करिश्मा (19) ने बताया कि प्रशासन के रूप में उन्हें पूरा परिवार मिला है। यह परिवार मेरा जीवनसाथी तय कर रहा है और पारंपरिक रीति-रिवाज से मेरी शादी करा रहा है।’ मैं पिछले चार साल से बाल भवन में रह रहा हूं।

यहां के सभी सदस्य मेरे परिवार की तरह हैं। पहले बाल कल्याण परिषद बहादुरगढ़ में थी। बचपन से कोई मुझसे मिलने या पूछने नहीं आया. मेरे नये परिवार को आधार कार्ड मिल गया। उस पर रोहतक का पता था. इसलिए मैं रोहतक आ गया. यहीं रहकर 12वीं तक पढ़ाई की। अब मैं सेटल हो रहा हूं. शादी के साथ-साथ आपको एक परिवार भी मिलेगा। यही जीवन की सबसे बड़ी ख़ुशी है.

समिति ने लड़के और लड़की को आमने-सामने बैठाकर साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी की. चयनित दोनों युवकों को युवती से मिलवाया गया। लड़की को जो पसंद आया उसी से शादी तय हो गई. शादी की तारीख 29 दिसंबर तय हुई थी.

Share This Article
Leave a comment