हरियाणा लोकसभा चुनाव 2024 ,इस दिन होगा मतदान , डीजीपी ने दी तैयारियों की बड़ी जानकारी

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के संदर्भ में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) शत्रुजीत कपूर ने मीडिया को बड़ी जानकारी दी। उन्होंने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि हरियाणा में चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष, और शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किया जाएगा।

डीजीपी कपूर ने रोहतक में मीडिया प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की, जहां उन्होंने इस संदर्भ में अपनी योजनाओं का विस्तारपूर्वक ब्योरा किया। उन्होंने व्यक्त किया कि पुलिस तथा सभी संबंधित विभागों के साथ संयुक्त तौर पर काम किया जा रहा है ताकि चुनाव समय पर निष्पक्षता और सुरक्षा की व्यवस्था की जा सके।

चुनाव आयोग ने पिछले शनिवार, 16 मार्च को देशभर में होने वाले आम चुनाव की तारीखों का एलान किया था। हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर वोटिंग एक ही चरण में 25 मई को होगी। डीजीपी ने बताया कि चुनाव आयोग की दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए चुनाव 25 मई को होगा, जबकि चुनाव परिणाम 4 जून को आएंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में चुनाव की तैयारियों को समर्थन देने के लिए विभागों के साथ संयुक्त तौर पर काम किया जा रहा है। इसके लिए विभागों के साथ तालमेल स्थापित किया गया है ताकि चुनाव के दौरान कोई भी कठिनाई ना हो।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा चुनाव को भी निष्पक्षता और सुरक्षा के साथ आयोजित किया जाएगा। इसमें सभी उम्मीदवारों को वोटर्स के साथ न्यायपूर्ण और सच्ची राजनीति करने की अपील की गई है।

Share This Article
Leave a comment