हरियाणा में देश की सबसे बेहतरीन रोड कनेक्टिविटी – डिप्टी सीएम

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की रोड नेटवर्क के मामले में देश में सबसे बेहतरीन कनेक्टिविटी है, राज्य से 11 एक्सप्रेसवे और 35 नेशनल हाईवे गुजरते हैं।

डिप्टी सीएम बुधवार को यहां हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा महेंद्रगढ़ जिला में सड़क से संबंधित उठाए गए मुद्दे पर जवाब दे रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा आबादी के मामले में बेशक दो फीसदी है लेकिन प्रदेश सरकार का प्रयास है कि राज्य में रोड़ नेटवर्क बेहतर बनाएं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में फिलहाल लगभग एक दर्जन एक्सप्रेसवे और तीन दर्जन नेशनल हाईवे हैं, इसके बावजूद हम इनकी संख्या बढ़ाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने महेंद्रगढ़ जिला की रोड कनेक्टिविटी का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार रेवाड़ी बाईपास, रेवाड़ी- नारनौल, रेवाड़ी-दिल्ली-गुरुग्राम, पटौदी और पटौदी से रेवाड़ी के बीच रोड कनेक्टिविटी बढ़ाने पर तेजी से काम कर रही है।

इसके अलावा 152-डी एक्सप्रेसवे से महेंद्रगढ़ जिला की कनेक्टिविटी अच्छी हुई है। उन्होंने आगे बताया कि केंद्र सरकार ने एक अन्य मंजूरी दी है जिसके तहत हिसार से महेंद्रगढ़, महेंद्रगढ़-रेवाड़ी और रेवाड़ी से तावडू के बीच भविष्य में सड़क कनेक्टिविटी और अधिक बेहतर की जाएगी।

डिप्टी सीएम ने सदन के सदस्य को कहा कि मानेसर से महेंद्रगढ़ वाया गुराबड़ा-कनीना तक एक्सप्रेसवे के निर्माण करने से संबंधित अगर उनके पास कोई 10 -15 साल पहले का प्रस्ताव है तो वे उनको सौंप दें, भविष्य में इस सुझाव पर विचार किया जाएगा।

Share This Article
Leave a comment