हरियाणा सरकार ने दी बड़ी राहत , आचार संहिता लगने के बावजूद भर्तियों में नहीं होगी कोई रुकावट

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा सरकार ने लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता के प्रभाव में भी भर्तियों को पूरा करने का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद, सभी भर्तियों को समय पर पूरा किया जाएगा।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से इस काम के लिए सीनियर प्रशासनिक अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी, जो भर्तियों के रुके हुए रिजल्ट जारी करने में सहयोग करेगा। यह प्रशासनिक अधिकारी एचएसएससी और मुख्य सचिव कार्यालय के संवाद में अहम भूमिका निभाएंगे।

आचार संहिता लगने से पहले ही एचएसएससी के अध्यक्ष भोपाल सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, और अब नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक किसी सीनियर ऑफिसर को प्रशासक के रूप में कार्यभार की जिम्मेदारी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सीएमओ के ऑफिसर्स के साथ चर्चा के बाद यह व्यवस्था की है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सीनियर आईएएस अनुराग अग्रवाल ने भी सरकार की इस व्यवस्था को मंजूरी प्रदान की है।

आचार संहिता लागू होने के बाद, इस पद पर कोई भी राजनीतिक या संवैधानिक भर्ती नहीं की जा सकेगी, और इससे भर्तियों में कोई विलम्ब नहीं होगा।

इस फैसले से सरकार का संदेश है कि वह निर्विघ्न और समान रूप से सभी भर्तियों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह भर्तियां लोकसभा चुनाव के आचार संहिता के बावजूद भी समय पर पूरी होंगी, जिससे विभागों की कार्यक्षमता और प्रभावकारिता में कोई कमी नहीं आएगी।

Share This Article
Leave a comment