Haryana: दुष्यंत चौटाला ने कहा, एक जागरूक सांसद ही करवा सकता है संपूर्ण विकास

Sahab Ram
3 Min Read

Haryana: प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री व जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवार उतारने और सभी सीटों पर मजबूत रहने का दावा किया है। दुष्यंत चौटाला वीरवार को हिसार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन गांव और नारनौंद शहर में क्षेत्र निवासियों से रूबरू होते हुए मई में होने वाले आम चुनावों पर चर्चा कर रहे थे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र का संपूर्ण विकास केवल जागरूक सांसद ही करवा सकता है। हिसार लोकसभा से विशेष लगाव बताते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार की जागरूक जनता के आशीर्वाद से उन्होंने प्रत्यक्ष तौर पर चुनावी राजनीति की शुरुआत करते हुए देश की सबसे बड़ी पंचायत में क्षेत्र के लोगो के विकास के लिये मजबूती से उनका पक्ष रखा था, जबकि पिछले पांच साल के दौरान इस क्षेत्र में ऐसा लगा कि देश की संसद में इस क्षेत्र का प्रतिनिधि ही न हो क्योंकि यहां के सांसद ने संसद में किसी भी जनहित के मुद्दे पर कभी भी कोई बात नहीं की।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने अपने गठन से लेकर आज तक हर क्षेत्र में जनता की आवाज को बुलंद किया है। पिछले लगभग साढ़े चार सालों में प्रदेश सरकार में भागीदारी करते हुए सर्व समाज के कल्याण के लिये अनेको योजनाओं को लागू करके उन्हें अमलीजामा पहनाया। जेजेपी जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों को सामने रखकर उन्हें लागू करवाने के लिये पूर्णतया प्रयासरत है।

उन्होंने आमजन से आने वाले लोकसभा चुनावों में जेजेपी प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताने की अपील करते हुए कहा कि जेजेपी कभी भी सर्व समाज के मान सम्मान को बनाये रखने में कोई कोर कसर नही छोड़ेगी।

कांग्रेस और भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि बारी बारी से जनता ने इन दोनों पार्टियों को आजमा कर देख लिया है परन्तु दोनों का जनकल्याण से कोई वास्ता नही है जबकि जेजेपी का आमजन से सीधा जुड़ाव है और जनता ही उसकी असली ताकत है।

Share This Article
Leave a comment