हरियाणा के CM ने करी बड़ी घोषणा, Group D पहले पूरी होगी ग्रुप सी की भर्ती

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है, जिससे राज्य के नौकरी चाहने वालों को बड़ी राहत मिलेगी।

उन्होंने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से पहले ग्रुप सी की भर्ती पूरी की जाएगी, और उसके बाद ही ग्रुप D की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके साथ ही, CM ने झज्जर जिले को भी पुलिस कमिश्नरेट में शामिल करने का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री  ने बताया कि सरकार का मूल उद्देश्य मेरिट पर आधारित नौकरी देना है। इस समय 43000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जिसमें से 10000 पदों की Selection List जारी की जा चुकी है। बाकी 33000 पदों के लिए भी जल्द ही सूची जारी की जाएगी। ग्रुप डी के रिजल्ट भी तैयार है, लेकिन उन्होंने सुझाव दिया है कि पहले ग्रुप सी के रिजल्ट को जारी किया जाए, ताकि बाद में ग्रुप डी के पदों की भर्ती हो सके।

झज्जर जिले को भी पुलिस कमिश्नरेट में शामिल किया जाएगा। हरियाणा में इस समय फरीदाबाद, गुरुग्राम, और सोनीपत जिले पहले ही पुलिस कमिश्नरेट में शामिल हैं। अब झज्जर जिले को भी इसमें शामिल किया जाएगा, जिससे कि लोगों को सुरक्षा सेवाओं का अधिक लाभ मिल सके।

इस घोषणा से हरियाणा के नौकरी चाहने वालों को बड़ी राहत मिलेगी और नौकरी प्राप्त करने की उम्मीदें बढ़ेंगी। सरकार का यह कदम मेरिट पर आधारित नौकरी देने के लिए एक प्रस्तावित चरण है, जो राज्य के विकास और सुरक्षा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Share This Article
Leave a comment