हरियाणा सरकार की बड़ी घोषणा ,इस जिलें के 35 गांवों में जगमगायेंगी फिरनी लाइटें

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : हरियाणा की भाजपा सरकार ने गांवों के संपूर्ण विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए महेंद्रगढ़ जिले में 35 गांवों में स्ट्रीट लाइट्स लगाने का ऐलान किया है।

इस पहल के माध्यम से, गांव के वासियों को शाम के समय होने वाले अंधेरे से मुक्ति मिलेगी और साथ ही अपराधों के खिलाफ निगरानी में भी सुधार होगा।

जिले के 35 गांवों में करीब 297.64 लाख रुपए की लागत से स्ट्रीट लाईट लगाई जाएंगी। यह स्ट्रीट लाईट गांव की फिरनियों में लगाई जाएंगी। एक स्ट्रीट लाईट से दूसरी स्ट्रीट लाईट की दूरी 10 से 20 मीटर की रहेगी।

जिले के गांव कांटी, बिहाली, बाछौद, पटीकरा, सेहलंग, भोजावास, बाघोत, पाथेड़ा, पाली, नांगल सिरोही, आकोदा, थानवास, भूंगारका, सिरोही बहाली, धौलेड़ा, गोद, कोरियावास, ढाणी बाठोठा, नांगल दर्गू, मूसनौता, रामबास, मोखूता, सतनाली, बारड़ा, नावां, श्यामपुरा, डालनवास, सिहमा, दौंगड़ा अहीर, मुंडिया खेड़ा व सिलारपुर में स्ट्रीट लाईट लगाई जाएंगी।

पंचायती राज विभाग के तहत, महेंद्रगढ़ जिले के 35 गांवों में लगभग 3 करोड़ रुपए की लागत से स्ट्रीट लाइट्स लगाने का निर्णय किया गया है।

इस पहल का उद्देश्य है गांव के प्रमुख स्थानों पर रोशनी प्रदान करना, जिससे लोग सुरक्षित महसूस करें और रात्रि के समय सार्थक गतिविधियों में भाग लें।

गांवों में स्ट्रीट लाइट्स के लगने से अन्धकार से छुटकारा मिलने के साथ-साथ, इससे असमाजिक तत्वों की निगरानी में भी सुधार होगा। सरकार ने इस पहल के माध्यम से गांवों को नए स्तर पर विकसित करने का संकल्प जताया है।

पंचायत राज विभाग के एसडीएम रामबीर सिंह ने बताया कि इस पहल के लिए तीन एजेंसियों ने आवेदन किया है और टेंडर की प्रक्रिया जल्द ही पूरी होगी। इसके बाद लाइट्स को लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

 

Share This Article
Leave a comment