इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में निकली सरकारी नौकरी, इतने हजार रूपए महीना मिलेगा वेतन

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक 47 पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए युवाओं को सुनहरा अवसर दे रहा का है। इस भर्ती का process 15 मार्च से शुरू हो चुका है और 5 अप्रैल 2024 तक आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम 21 और अधिकतम 35 वर्ष की आयु होनी चाहिए। आवेदकों को इस भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए, जो कि ग्रेजुएट होना आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया में, पहले उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा और साक्षात्कार के लिए चयन किया जाएगा। इसके बाद, चयनित उम्मीदवारों की दस्तावेज जांच और मेडिकल परीक्षा होगी। परीक्षाएं पास करने के बाद, चयनित उम्मीदवारों को ₹30,000 प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा।

इसके अलावा, आवेदन शुल्क की विवरण भी जारी किए गए हैं। जनरल/ओबीसी/ईबीसी (सीएल) को ₹750 और एससी/एसटी/ओबीसी/ईबीसी (एनसीएल)/विकलांग को ₹150 आवेदन शुल्क देना होगा।

इस भर्ती के माध्यम से, बैंक के नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है, जो आपके करियर को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकता है। इसलिए, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करें और इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं।

Share This Article
Leave a comment