हरियाणा से पंजाब जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, दिल्ली- पटियाला NH से बेरिकेडिंग हटाई गई

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : हरियाणा से पंजाब की ओर जाने वाले लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। जींद से होकर गुजरने वाले दिल्ली-पटियाला नेशनल हाईवे पर दाता सिंह वाला बार्डर, उझाना और नरवाना में बेरिकेडिंग को हटा दिया गया है, जिससे यात्री अब नहर के पास आसानी से जा सकें।
किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए पिछले डेढ़ महीने से इस हाइवे को वन- वे किया हुआ था. ऐसे में यहां अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती थी, लेकिन अब हाइवे पर से बेरिकेडिंग को पूरी तरह से हटा दिया गया है।
इससे वाहन चालकों को काफी राहत पहुंचेगी। वहीं, दाता सिंह वाला बार्डर पर अभी भी बेरिकेडिंग बनी हुई है लेकिन बार्डर के नजदीक नहर और गांवों से होते हुए पंजाब की ओर यातायात बहाल कर दिया गया है. पंजाब रोडवेज ने भी बस सेवा फिर से शुरू कर दी है।
दिल्ली- पटियाला नेशनल हाईवे पर स्थित दाता सिंह वाला बार्डर पर यथास्थिति बनी हुई है. पंजाब की तरफ किसानों ने हाइवे पर ट्रैक्टर- ट्रालियों के साथ पक्का मोर्चा लगाया हुआ है तो वहीं दूसरी साइड हरियाणा पुलिस के साथ CRPF और RAF के जवान डेरा डाले हुए हैं। यहां पर कई लेयर की बेरिकेडिंग की गई है. सीमेंट के बड़े पत्थर और कंटेनरों में मिट्टी भरकर हाइवे को पूरी तरह से ब्लॉक किया हुआ है।

नरवाना एसडीएम अनिल दून ने बताया कि किसानों का मामला थोड़ा शांत होने के बाद अब नरवाना और उझाना में हाईवे को पूरी तरह से खोल दिया गया है. वहीं, खनौरी- दाता सिंह वाला बार्डर पर यथास्थिति बनी रहेगी।

 

Share This Article
Leave a comment