हरियाणावासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, KGP एक्सप्रेसवे से इस शहर को जोड़ने की तैयारी

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana: केजीपी एक्सप्रेसवे से ग्रेटर फरीदाबाद को जोड़ने की तैयारी में तेजी आ रही है। रोड रिपेयरिंग की तैयारी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा शुरू की गई है, जिसके लिए लगभग 6 करोड़ 35 लाख रुपए का खर्चा होने की उम्मीद है। इस सड़क का निर्माण तिगांव से करौली तक होगा, जो लगभग 7.5 किलोमीटर की लंबाई होगी। इसके बीच हिस्से में सड़क टूटी है, जिससे लोगों को आने जाने में कठिनाई हो रही है।

पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से इस सड़क की स्पेशल रिपेयरिंग को लेकर योजना बनाई गई है, सड़क को थोड़ा और चौड़ा भी किया जा सकता है।

इस प्रकार इन सभी कार्य के लिए तकरीबन 6 करोड़ 35 लाख रुपए खर्च हो सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि अगले 6 महीने के अंदर यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा . ग्रेटर फरीदाबाद से तिगांव तक सड़क को फोरलेन बनाने को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है.

यह तिगांव से करौली होते हुए अटाली तक जाने वाली है. इस सड़क के बेहतर बनने से ग्रेटर फरीदाबाद के लोग इस रास्ते से काफी आसानी से मोहना रोड तक पहुंचकर केजीपी एक्सप्रेस वे तक पहुंच पाएंगे।

मोहना रोड को भी फिलहाल फोरलेन करने का काम किया जा रहा है, इस सड़क की हालत सुधारने से आसपास के गांव की भी केजीपी एक्सप्रेस वे तक पहुंच जाएगी और उन्हें पहले से बेहतर कनेक्टिविटी का भी लाभ मिलने वाला है।

Share This Article
Leave a comment