ऐलनाबाद हलका में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की अच्छी पहल, गांव रायपुर में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ नेत्र जांच शिविर आयोजित

Sahab Ram
2 Min Read

शनिवार को गांव गिगोरानी में लगाया जाएगा नेत्रजांच शिविर

ऐलनाबाद हलका के गांव रायपुर स्थित लाईब्रेरी भवन में शुक्रवार को समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित की किया गया।

इस विशेष शिविर में पंजाब से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने 532 लोगों की आंखों की जांच की। इनको जरूरत के अनुसार दवाइयां व 237 लोगों चश्मे वितरित किए गये। इसी के साथ 47 लोगों का आंखों के आपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका अनुभवी चिकित्सकों द्वारा निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा।

अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें। इससे पहले गांव में नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ गांव के सरपंच प्रतिनिधि मनोज कुमार व समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की टीम ने किया। शनिवार को गांव गिगोरानी में नेत्रजांच शिविर लगाया जाएगा।

नेत्रजांच शिविर के दौरान ग्रामीणों को चिकित्सकों ने जानकारी देते हुए कहा कि समय समय पर आंखों की तरफ विशेष ध्यान दें। हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं। इसके लिए अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें।

टीम मीनू बैनीवाल के सदस्य बलराम कासनियां ने बताया कि शिविर में 532 ग्रामीणों ने अपने आंखों की जांच करवाई। तथा कप्तान टीम मीनू बैनीवाल द्वारा लोगों को आवश्यक सुविधा मुहैया करवाई करवाई गई।

आंखों के मरीजों को जरूरत के अनुसार दवाइयां में चश्मे वितरित किए गए। उन्होंने बताया कि शनिवार को गांव गिगोरानी में नेत्रजांच शिविर लगाया जाएगा।

इस अवसर अवसर पर बलराम कासनियां, सुभाष बैनीवाल, रंजीत बाना, प्रदीप बैनीवाल, रणवीर सिंह रायपुरिया, कुलदीप, निहाल सिंह, उग्रसेन, शंकर, सतपाल सिंह, शेर सिंह, विनेाद कुमार, विक्रम सिंह, कुलदीप, राज ढूकड़ा, राजेश, अनिल आर्य, सुभाष, रामकिशन मंडा व अन्य गणमान्य व्यक्तिमौजूद रहे।

Share This Article
Leave a comment