हरियाणा के युवाओं के लिए सेना में नौकरी का सुनहरा अवसर, अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana: हरियाणा के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है।भारतीय सेना में नौकरी पाने का एक और मौका हाथ आया है। अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है और इसमें हरियाणा के चार जिलों – रोहतक, झज्जर, सोनीपत, और पानीपत के युवाओं को भी शामिल होने का मौका मिला है। यह भर्ती का आयोजन 22 मार्च तक किया जा रहा है।

रोहतक सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल दीपक कटारिया ने युवाओं से आह्वान किया है कि वे इस सुनहरे अवसर का उपयोग करें और देश सेवा में योगदान दें। उन्होंने बताया कि भर्ती की प्रक्रिया का पहला चरण 22 अप्रैल तक होगा और उम्मीदवारों की आयु सीमा साढ़े 17 से 21 साल है।

अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 13 फरवरी से शुरू हुआ था, और यह 22 मार्च तक चलेगा। इसमें भर्ती की प्रक्रिया के पहले चरण में 22 अप्रैल से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके बाद दूसरे चरण में मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

सेना के भर्ती निदेशक कर्नल दीपक कटारिया ने बताया कि उम्मीदवार भारतीय सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए सेना की वेबसाइट पर विजिट किया जा सकता है, या स्थानीय सेना भर्ती कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है।

यह भर्ती युवा महिलाओं और पुरुषों को देश सेवा का सुनहरा अवसर प्रदान कर रही है, जिसमें अनुशासन, एडवेंचर, खेलकूद, सम्मान, और आर्थिक सहायता के लिए एक सम्मानयित जीवन का मौका है। यह एक सशक्त और सुरक्षित भविष्य की दिशा में एक कदम है और उम्मीद है कि हरियाणा के युवा इसे बेहतरीन तरीके से उपयोग करेंगे।

Share This Article
Leave a comment