Gas cylinder Subsidy: अगर आपको भी चाहिए गैस सिलेंडर पर सब्सिडी, तो तुरंत करे काम

Sahab Ram
2 Min Read

Lpg cylinder news: हरियाणा के भिवानी जिले में गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए एक अहम खबर सामने आई है। एलपीजी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी पाने के लिए अब उन्हें ई-केवाईसी/बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन कराना अनिवार्य होगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी कार्यालय में जाकर यह प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

गैस एजेंसी संचालक हंसराज ने कर्मचारियों को सभी उपभोक्ताओं को ई-केवाईसी की जानकारी देने के निर्देश दिए, ताकि उन तक सब्सिडी का लाभ पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रत्येक गैस उपभोक्ता को अधिकतम सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए विभिन्न योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं।

ओम गैस सर्विस के निदेशक हंसराज ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अलावा सामान्य गैस उपभोक्ताओं के लिए भी बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण कराना अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए डिस्ट्रीब्यूटर के पास जाकर ई-केवाईसी करानी होगी. इसके लिए गैस एजेंसियों द्वारा एलपीजी उपभोक्ताओं का बायोमेट्रिक अंगूठे या आंखों के जरिए किया जाएगा।

उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गैस एजेंसी पर आने वाले सभी उपभोक्ताओं को इस बारे में जागरूक किया जाए ताकि इस अभियान को जल्द पूरा करने में सफलता मिल सके और हर गैस उपभोक्ता को सब्सिडी का लाभ मिल सके.

 

Share This Article
Leave a comment