हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ED के रडार पर, 14 दिन में दूसरी बार पूछताछ

Sahab Ram
2 Min Read

जमीन खरीद-फरोख्त से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में एक और पूर्वी कांग्रेसी सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जांच एजेंसी ईडी के निशाने पर हैं. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ चल रही है. यह मानेसर जमीन सौदे से जुड़ा मामला है, ईडी की टीम कांग्रेस नेता से पूछताछ कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले हुई पूछताछ में पूर्व सीएम ने कई सवालों के सही जवाब नहीं दिए थे. ऐसे में उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है. 17 जनवरी को भी ईडी ने दिल्ली में भूपेन्द्र सिंह हुडा से पूछताछ की थी. इस दौरान ईडी ने उनसे करीब सात घंटे तक सवाल-जवाब किए. अब दो हफ्ते बाद फिर से उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

ये मामला साल 2004-07 का है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) गुरुग्राम में 1500 करोड़ रुपये के जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। ईडी ने अपने दिल्ली मुख्यालय में पीएमएलए कानून के तहत 76 वर्षीय हुडा का बयान दर्ज किया था. गुरुग्राम के तीन गांवों मानेसर, नखडौला और नौरंगपुर के किसानों की 400 एकड़ जमीन अधिग्रहण करने का नोटिस जारी किया गया था.

आरोप है कि बिल्डरों ने यह जमीन 100 करोड़ रुपये में खरीदी थी. किसानों की जमीन की कीमत 1600 करोड़ रुपये थी. मानेसर थाना पुलिस ने पूर्व सरपंच की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले की जांच भी सीबीआई कर रही है.

 

Share This Article
Leave a comment