पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया ऐलान पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे लोकसभा और विधानसभा के चुनाव –

Sahab Ram
6 Min Read

 

 

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि मौजूदा प्रदेश सरकार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगने वाली आचार संहिता से पहले-पहले बारिश और ओलावृष्टि से हुए फसल खराबे का मुआवजा किसानों को देकर राहत पहुंचाने का काम करें ।

 

उन्होंने कहा कि शुक्रवार शाम तक सभी जिलों से गिरदावरी संबंधित रिपोर्ट आ जाएगी, इसलिए नए मुख्यमंत्री 20 घंटे में सभी पीड़ित किसानों को मुआवजा राशि वितरित करें, क्योंकि अगर इसमें देरी होती है तो चुनाव प्रक्रिया के चलते किसानों को ढाई महीने का इंतजार करना पड़ेगा।

 

साथ ही उन्होंने पूर्व गठबंधन सरकार की बड़ी विकास परियोजनाओं को भी गति के साथ पूरा करवाने का आग्रह हरियाणा सरकार से किया। शुक्रवार को दुष्यंत चौटाला यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने जेजेपी प्रदेश कार्यालय पर लोकसभा चुनाव को लेकर अंबाला और कुरुक्षेत्र लोकसभा के जेजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक की और उनकी राय जानी।

 

वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर जेजेपी लोकसभा क्षेत्र अनुसार पार्टी कार्यकर्ताओं के मंथन कर रही है। उन्होंने कहा कि जेजेपी लोकसभा चुनाव में पूरी तैयारी के साथ पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार उतरेगी।

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कार्यकर्ताओं में पहला जैसा ही जोश और उत्साह है इसलिए पहले से ज्यादा की ताकत के साथ जेजेपी लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने निरंतर अपना वोट बैंक मजबूत किया है इसलिए लोकसभा चुनाव में भी सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों पर जेजेपी फोकस कर रही हैं और जेजेपी अपने कैडर की मजबूती पर बल देगी।

 

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार में बतौर उपमुख्यमंत्री उनका अनुभव बहुत अच्छा रहा हैं और प्रदेश के हित में हमने काम किया है। उन्होंने पूर्व सीएम मनोहर लाल से हुई मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया। एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लाभ-हानि का फैसला जनता तय करती है, हम नहीं। उन्होंने यह भी कहा जेजेपी का गठन अन्य पार्टियों के फायदे के लिए नहीं हुआ है ।

 

बल्कि जनता की आवाज उठाने के लिए हुआ है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार में हमने जनता से जुड़े अपने अधिकतम चुनावी वादे पूरे किए है और भाजपा के साथ हुई अंतिम बैठक में भी हमने 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन करने की मांग कर बुजुर्गों के सम्मान के लिए अपना फर्ज निभाया हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के हित में बिना लालच काम करना उनकी प्राथमिकता हैं।

 

दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन टूटने के सवाल पर दोहराया कि जेजेपी ने बिना सीट लिए अपने प्रमुख चुनावी वादा बुढ़ापा 5100 पेंशन रूपए करने की बात भाजपा के समक्ष रखी थी, उसके बाद भाजपा ने जो फैसला लिया, वो सबके सामने है। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि चौ. देवीलाल के उसूलों से उन्होंने यह सीखा है कि राज आता-जाता रहता है लेकिन संघर्ष सदैव जारी रखना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि हरियाणा से किसान-कमरे वर्ग की आवाज बुलंद करने वालों को लोकसभा भेजने पर जेजेपी का जोर रहेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चुनावी मौसम में आना-जाना देखने को मिलता रहता है, लेकिन कोई भी विधायक संगठन से ही बनता है, न कि विधायक से संगठन बनता।

 

 

इस दौरान जेजेपी के राष्ट्रीय सचिव अशोक शेरवाल व जेजेपी एससी सेल के प्रदेश प्रभारी डॉ. प्रीतम कोलेखां ने कुरुक्षेत्र में बनने वाले संत गुरु रविदास मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर हरियाणा सरकार पर सवाल खड़े किए।

 

उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने आनन-फानन में भूमि पूजन कर रही है। अशोक शेरवाल ने कहा कि 9 मार्च को ही रविदास समाज के लोगों ने मंदिर की भूमि का पूजन कर दिया था, अब सरकार द्वारा भूमि पूजन करना गलत है और इससे समाज के लोगों में रोष हैं। शेरवाल ने यह भी कहा कि दुष्यंत चौटाला के बार-बार प्रयास करने से ही इस मंदिर का निर्माण संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि 8 सितंबर 2019 को दुष्यंत चौटाला ने समाज के लोगों की मंदिर के निर्माण की मांग को देखते हुए इसे जेजेपी के घोषणा पत्र में शामिल किया था।

 

शेरवाल ने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने बतौर उपमुख्यमंत्री अपने इस वादे को पूरा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 29 नवंबर 2023 को गुरु रविदास ट्रस्ट कुरुक्षेत्र का गठन किया था और 5 एकड़ भूमि कुरुक्षेत्र के उमरी चौक के नजदीक मंदिर निर्माण के लिए के रविदास समाज को दी गई।

 

उन्होंने कहा कि पूर्व गठबंधन सरकार के अंतिम बजट में भी मंदिर निर्माण का प्रावधान किया गया। शेरवाल ने कहा कि रविदास समाज की मांग पर दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से देश में गुरु रविदास का भव्य मंदिर कुरुक्षेत्र में बन रहा है और इसके लिए हम सभी पूर्व डिप्टी सीएम के आभारी रहेंगे। इस दौरान जेजेपी नेताओं ने 9 मार्च को हुए मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम की तस्वीरें भी पत्रकारों से साझा की। इस अवसर पर पूर्व विधायक रमेश खटक, युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान आदि भी मौजूद रहे।

 

 

Share This Article
Leave a comment