जन आक्रोश रैली में गरजे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कहा बुजुर्गों को 6000 हजार रूपए होगी पेंशन

Sahab Ram
3 Min Read

 

Yuva Haryana: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ही राजनीतिक दलों ने प्रचार शुरू कर दिया है। हरियाणा में भी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में आ गए हैं। लोकसभा चुनाव में 10 की 10 सीटें जीतने के लिए सभी दलों ने कमर कस ली है।

हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी के बीच इस बार कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि चुनावी बिगुल बज चुका है। अब केंद्र के साथ हरियाणा में भी सरकार बदलने का समय है।

पहले लोकसभा का चुनाव है, फिर विधानसभा का चुनाव।
इसलिए लोकसभा चुनाव के परिणाम का व्यापक असर विधानसभा चुनाव में होगा। हुड्डा महम में कांग्रेस की रैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली में उन्होंने एक बार फिर चुनावी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तय है।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6 हजार रुपए महीना पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर, युवाओं के लिए खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती और गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए जाएंगे।
साथ ही बेकार के पोर्टलों से छुटकारा दिलाएंगे।

गरीब परिवारों को पीला कार्ड देंगे। खेल-खिलाडि़यों के लिये पदक लाओ, पद पाओ की नीति लागू करेंगे। कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे। पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रूपए किया जाएगा।

उदयभान, हरियाणा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, ने कहा कि रोहतक लोकसभा क्षेत्र से पार्टी की जीत हरियाणा के उज्ज्वल भविष्य की तकदीर लिखेगी।

उन्होंने कहा कि जुमले बाजों को सबक सिखाने का समय आ गया है। भाजपा ने जनता से वादाखिलाफी की है और कोई भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए कार्यों को गिनवाया।

वहीं, कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि महम क्षेत्र ने हमेशा देश और प्रदेश की राजनीति को दिशा दी है। आगामी 25 मई को मतदान के बाद भी यही खबर आएगी कि महम हलके ने राजनीति को एक बार नई दिशा देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 10 साल की सरकार की नाकामी का ठीकरा मुख्यमंत्री का चेहरा बदलकर फोड़ दिया। लेकिन अब चेहरा बदलने से काम नहीं चलने वाला। चुनाव में जनता भाजपा की पूरी सरकार को ही बदल देगी।

 

 

Share This Article
Leave a comment