हरियाणा में बंद स्कूल में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी, L कैश, फर्जी होलोग्राम और बोतलों का जखीरा बरामद

Sahab Ram
3 Min Read

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में एक्साइज और पुलिस ने मिलकर बंद पड़े स्कूल के भीतर तैयार जा रही नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी हैं। यहां से कुछ शराब की भरी पेटियों के अलावा शराब की खाली बोतलों और फर्जी होलोग्राम, ढक्कन का जखीरा बरामद किया है।

इतना ही नहीं आई-20 कार और डेढ़ लाख रुपए कैश भी बरामद हुए हैं। इस रेकेट को चलाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसके दो पार्टनर फरार है।

दरअसल, रेवाड़ी के कोसली थाना की पुलिस को पता चला था कि पावर हाउस के समीप ही कुछ सालों से एक प्राइवेट स्कूल बंद पड़ा हुआ है।

जिसमें रेवाड़ी के गांव मुरलीपुर निवासी सोमबीर उर्फ कालिया, झज्जर के गांव लीलाहेड़ी निवासी हेमसिंह उर्फ बिल्कू, महेंद्रगढ़ के गांव पोता निवासी पिंकी सरपंच मिलकर नकदी शराब तैयार करने का काम करते है। पुख्ता जानकारी हाथ लगने के बाद पुलिस ने एक टीम तैयार की और स्कूल के आसपास निगरानी रखनी शुरू कर दी।

एक्साइज विभाग के साथ मिलकर की कार्रवाई

रविवार की रात पुलिस टीम ने एक्साइज विभाग की टीम भी सूचना दे दी। एक्साइज विभाग की निरीक्षक रक्षा, अनिल कुमार, सुरेंद्र कुमार फौरन मौके पर पहुंचे। इसके बाद टीम ने रेड कर दी।

उस वक्त सोमबीर उर्फ कालिया आई-20 कार में नकली शराब की पेटियां रखकर शराब ठेकों पर बेचने के लिए निकलने वाला ही था। पुलिस ने सोमबीर को हिरासत में लेकर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें दो पेटी नकली रम की भरी हुई थी। उसपर लगे बार कोड को स्कैन ही फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया।

नकली शराब बनाने में यूज होने वाला सामान और कैश बरामद

सोमबीर से सख्ताई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि इसी स्कूल के दो कमरे में नकली शराब वह अपने पार्टनरों के साथ मिलकर तैयार करते और फिर उन्हें शराब के ठेकों पर बेच देते थे।

पुलिस ने स्कूल के कमरों की तलाशी ली तो वहां पर 1802 बोतल खाली शराब, जिनमें अधिकतर रम की बोतलें मिली। इतना ही नहीं 115387 फर्जी होलोग्राम, करीब 3 हजार गत्ता पेटी, 135 बंडल करीब 8 हजार शराब की बोतल के ढक्कन के अलावा नकली शराब के पेक करने में यूज होने वाली 2 मशीनों सहित कार में रखे 154650 रुपए कैश बरामद किए हैं।

Share This Article
Leave a comment