मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से प्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ – देवेंद्र सिंह बबली

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana – हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के प्रयासों से प्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ है। हरियाणा एक – हरियाणवी एक के मूलमंत्र पर चलते हुए बिना भेदभाव के प्रदेश के हर क्षेत्र में एक समान विकास किया जा रहा है। हरियाणा आज विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है। प्रदेश का टोहाना खंड भी प्रगति के इस मार्ग पर आगे बढ़ा है।

विकास एवं पंचायत मंत्री आज जिला फतेहाबाद के खंड टोहाना के बी.डी.पी.ओ. ब्लॉक परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने वीडियो कॉफ्रेंसिग के माध्यम से करोड़ों रूपये के विकास कार्यों की सौगात दी।

विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र सिंह बबली ने नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश आज निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद जिले में लगभग 170 करोड़ व टोहाना में लगभग 45 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया है। पंचायत मंत्री ने लगभग 11 करोड़ रुपये की लागत के 33 के.वी. सब – स्टेशन दमकौरा व रत्ताखेड़ा, अमृत सरोवर योजना के तहत लगभग 16 जोहड़ों का उद्घाटन किया। उन्होंने लगभग 27 करोड़ रुपये की लागत से तीन मंज़िले पंचायत भवन का भूमिपूजन किया।

टोहाना के नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए रोहतक और चंडीगढ़ जैसे शहरों में ना जाना पड़े इसलिए 138 करोड़ रुपये की लागत से 100 बेड के सात मंजिला मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस अस्पताल में बेसमेंट सहित सात फ्लोर होंगे। जल्द ही टोहाना के रसूलपुर में 1100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत शिरोमणि गुरु रविदास मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री घोषणा के तहत 250 करोड़ रुपये की लागत से पाँच नई सड़कें बनाई जाएंगी और 47 सड़क की मुरम्मत का पैसा मंजूर हो चुका है और जल्द कार्य आरम्भ होगा।

Share This Article
Leave a comment