हरियाणा में रेलयात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, इन शहरों से गुजरने वाली 3 ट्रेनें रद्द

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा के रेलयात्रियों के लिए आज एक जरूरी खबर सामने आई है। राजस्थान के अजमेर में साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के मालगाड़ी से टकराने के बाद रेल यातायात प्रभावित हुआ है। इस घटना के चलते हरियाणा के रास्ते सफर करने वाली 3 ट्रेनें आज, यानी 18 मार्च को रद्द रहेंगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने इस खबर की पुष्टि की है। रद्द होने वाली ट्रेनों की सूची में शामिल हैं अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन नंबर 12065, जयपुर-मारवाड़ ट्रेन नंबर 19735, और अजमेर-रेवाड़ी ट्रेन नंबर 09639।

इस घटना के परिणामस्वरूप, रूट डायवर्ट होने वालीभी दो अन्य ट्रेनें हैं। इनमें शामिल हैं साबरमती-दिल्ली ट्रेन नंबर 12915, जो अब दोराई-मदार मार्ग वाया परिवर्तित होकर चलेगी (अजमेर को छोड़कर)। दूसरी ट्रेन है हैदराबाद-हिसार ट्रेन नंबर 17020, जो अब आदर्श नगर-मदार मार्ग वाया परिवर्तित होकर चलेगी (अजमेर को छोड़कर)।

यह घटना रेलयात्रियों को असुविधा में डालेगी, और उन्हें अपने यात्रा नियोजन में संशय हो सकता है। रेलयात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे इस समय परिवर्तनों के साथ अपनी यात्रा की तैयारियों को अग्रसर करें और रेलवे की वेबसाइट या हेल्पलाइन के माध्यम से नवीनतम जानकारी प्राप्त करें।

रेलवे अधिकारियों ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है ताकि इसके पीछे का कारण पता लगा जा सके और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उपाय किए जा सकें। रेलयात्रियों के सुरक्षित और सुखद यात्रा के लिए रेलवे प्रशासन ने आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

Share This Article
Leave a comment