लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ गई ‘विकसित भारत-विकसित हरियाणा’ मल्टीमीडिया प्रदर्शनी

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva haryana – आमजन को केंद्र व हरियाणा सरकार के विकासात्मक प्रोजेक्ट एवं योजनाओं से परिचित करवाने के उद्देश्य से सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा के जिला रेवाड़ी में गांव माजरा भालखी में ‘विकसित भारत-विकसित हरियाणा’ थीम पर लगाई गई तीन दिवसीय मल्टीमीडिया प्रदर्शनी रविवार को सम्पन्न हुई। सरकार की ये विशेष प्रदर्शनी लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ गई। रेवाड़ी सहित आसपास के क्षेत्र के लोग ‘विकसित भारत-विकसित हरियाणा’ प्रदर्शनी से रूबरू होकर लाभांवित हुए। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था।

‘विकसित भारत-विकसित हरियाणा’ प्रदर्शनी में जिला के गांव माजरा-भालखी में बनने वाले देश के 22वें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) व गुरुग्राम मेट्रो के दो-दो मॉडल दिखाए गए हैं, जिन्हें देखने में लोगों ने बहुत रूची ली। आमजन प्रदर्शनी में बनाए गए सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी लेने के प्रति भी उत्साहित रहा। प्रदर्शनी में 11 एलईडी स्क्रीन पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) व गुरुग्राम मेट्रो सहित भारतीय रेलवे और भारत एवं हरियाणा सरकार की ‘अंत्योदय व जनकल्याणकारी’ योजनाएं प्रदर्शित कर लोगों को जागरूक किया गया।

लोगों को प्रदर्शनी में ‘विकसित भारत-विकसित हरियाणा’ की झलक साफ-साफ देखने को मिली। युवाओं, महिलाओं एवं स्कूली छात्र – छात्राओं में जागरूकता बढ़ाने में यह प्रदर्शनी कारगर सिद्ध हुई है। प्रदर्शनी के माध्यम से केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को सुगम तरीके से समझाया गया।

Share This Article
Leave a comment