हरियाणा में HKRN को लेकर मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा ,अब सभी विभागों का डाटा होगा ऑनलाइन

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana: मंगलवार को बजट सेशन के दौरान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने घोषित किया कि हरियाणा सरकार के सभी विभागों का डाटा ऑनलाइन किया जाएगा। इसका मतलब है कि राज्य और जिले स्तर पर सभी विभागों के रिकॉर्ड रूम बनाए जाएंगे और रिकॉर्ड डिजिटल रूप में रखे जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने सदन में इस घोषणा के साथ ही बताया कि HKRN (हरियाणा कौशल रोजगार निगम) द्वारा रखे जाने वाले कर्मचारियों में अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग से जुड़े आरक्षण का पूर्ण रूप से अनुपालन किया जा रहा है। इसके अलावा, एक बार चयन होने के बाद सरकारी विभाग द्वारा उन्हें नौकरी देना अनिवार्य होगा।

इस अपडेट के साथ ही, हरियाणा सरकार ने इजरायल में नौकरी प्राप्त करने के लिए 219 युवाओं को चयनित किया है। इन युवाओं को एक लाख से ज्यादा रुपए का वेतन दिया जाएगा। इसके लिए इजरायल की तरफ से भारत से 1,00,000 श्रमिकों की मांग की गई थी, जिसके लिए हरियाणा सरकार ने स्वीकृति प्रदान की थी।

इस नई योजना के तहत, हरियाणा की सरकार सभी विभागों के डाटा को ऑनलाइन करके नागरिकों को सुविधा प्रदान कर रही है। इससे विभागों के कार्य को सुगम बनाया जाएगा और लोगों को शासन की सेवाएं अधिक प्रभावी रूप से प्राप्त होंगी।

यह अद्यतन हरियाणा के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो राज्य को अधिक उत्कृष्टता की ओर ले जा रहा है। इससे साथ ही, युवाओं को नौकरी प्राप्ति में भी एक और मौका प्रदान किया जा रहा है।

Share This Article
Leave a comment