Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ में बना भाजपा का मेयर, आप-कांग्रेस का हंगामा, धांधली का आरोप

Sahab Ram
2 Min Read

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जहां भाजपा की जीत हुई है. वहीं, आप और कांग्रेस के गठबंधन को झटका लगा है. भाजपा के मनोज कुमार सोनकर मेयर बन गए हैं. लेकिन नतीजों के ठीक बाद सदन में हंगामा हुआ है.

कांग्रेस पार्षदों ने जहां बैलेट पेपर छीनने की कोशिश की. हालांकि, अब कांग्रेस और आप गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप टीटा ने कहा कि अब वह हाईकोर्ट जाएंगे.

जानकारी के अनुसार, चुनावी नतीजे घोषित होते ही सदन में हंगामा हो गया. कांग्रेस और आप पार्षदों का आरोप है कि प्रिजाईडिंग अफसर ने गड़बड़ी की है. उन्होंने बैलेट पेपर पर साइन करते समय गड़बड़ी की और पार्षदों के एजेंट को भी साइन के दौरान नहीं बुलाया गया.

गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप टीटा ने कहा कि सबने देखा क्या हुआ है और वह हाइकोर्ट जाएंगे. गठबंधन का आरोप है कि चुनाव में कोई प्रोसिजर फोलो नहीं किया गया है. धक्काशाही की गई है.

कांग्रेस पार्षदों का आरोप है कि बैलेट पैपर में गड़बड़ी की गई है. आप पार्षद दमन ने कहा कि सात-आठ वोटों को खारिज किए गए. सरेआम धक्केशाही हुई है. दो साल से चुनाव डाल रहा हूं और काउटिंग एजेंट को बुलाया जाता है, जबकि इस बार ऐसा हुआ नहीं.

किसे मिले कितने वोट
मेयर चुनाव में भाजपा को कुल 16 वोट मिले, जबकि 12 वोट गठबंधन के हिस्से आए. भाजपा के मनोज सोनकर नए मेयर बन गए हैं. छह वोटों को प्रिजाइडिंग अफसर ने खारिज कर दिया.

18 जनवरी को टल गया था चुनाव
इससे पहले 18 जनवरी को मेयर, डिप्टी मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर के चुनाव टल गए थे. इस दौरान चुनावी अफसर अनिल मसीह बीमार हो गए थे. बाद में हाईकोर्ट तक मामला पहुंचा था और कोर्ट के आदेश पर ही आज चुनाव हुए हैं.

 

Share This Article
Leave a comment