हरियाणा में आज होगा भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नई सरकार का कैबिनेट विस्तार, राजभवन से नोटिफिकेशन जारी

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana हरियाणा में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने आज नए मंत्रिमंडल का विस्तार किया। हरियाणा राजभवन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, शाम साढ़े 4 बजे शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है।

पिछली रात दिल्ली में लोकसभा सीटों और मंत्रिमंडल को लेकर बैठक हुई थी, जिसके बाद आज शाम को कैबिनेट मंत्रियों के शपथग्रहण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

दिल्ली में सीएम नायब सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मंथन के बाद कैबिनेट विस्तार को मंजूरी दी गई है। दिल्ली में ही पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के गवर्नर से मुलाकात की है।

गवर्नर हाउस की ओर से शाम साढ़े 4 बजे शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। इसमें 7 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती हैं। आचार संहिता के लागू होने के कारण, मुख्य चुनाव आयुक्त अनुराग अग्रवाल को सूचित किया गया था और सरकार ने मंत्रालय के विस्तार की अनुमति ली थी।

नए मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ हरियाणा सरकार ने अपने कार्यकाल को और भी सकारात्मक दिशा में बदलने का ऐलान किया है। नए मंत्रियों के साथ, सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में विकास की योजनाओं को गति देने का भी प्रयास किया है।

हरियाणा में नए मंत्रिमंडल का विस्तार करने के बाद, अब सरकार को विभिन्न चुनौतियों का सामना करना होगा। उन्हें राज्य के विकास के लिए नई योजनाओं को प्रोत्साहित करने और नए क्षेत्रों में नई उपायों को अपनाने की जरूरत होगी।

इस बारे में सरकार ने बयान जारी किया है कि वह नए मंत्रियों के साथ मिलकर राज्य के विकास और कल्याण में कदम उठाएगी। यह उम्मीद की जा रही है कि नए मंत्रिमंडल के आगमन से हरियाणा के विकास में नए दिशानिर्देश मिलेंगे और राज्य की जनता को और भी उत्तम सेवाएं मिलेंगी।

Share This Article
Leave a comment