हरियाणा पुलिस में 12वी पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, 6 हजार पदों के लिए कल से करें अप्लाई

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने हाल ही में 6,000 पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती का नोटिस जारी किया है, जिसके लिए कल से आवेदन शुरू होंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 20 फरवरी 2024 से आवेदन कर सकेंगे, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 21 मार्च 2024 है।

इस भर्ती में 6,000 पदों का वितरण पुरुषों और महिलाओं के बीच किया गया है, जिसमें 5,000 पद पुरुषों के लिए और 1,000 पद महिलाओं के लिए हैं। आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता के रूप में कैंडिडेट को 12वीं कक्षा पास होना चाहिए। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा – [hssc.gov.in](http://hssc.gov.in)।

आयु सीमा 18 से 24 साल के बीच होनी चाहिए और चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा से लेकर फिजिकल टेस्ट तक कई चरण शामिल हैं। आवेदन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं है।

चयन होने पर उम्मीदवारों को हर महीने 21,700 रुपये की सैलरी प्रदान की जाएगी। सोनीपत में स्थित राई थाना प्रभारी लाल सिंह ने बताया कि इस भर्ती का उद्देश्य राज्य की पुलिस बल को मजबूती से भरना और सुरक्षा सेवाओं में योग्य उम्मीदवारों को मौका देना है।

इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि वे आवेदन की अंतिम तारीख से पहले आवेदन करें और सभी आवश्यक दस्तावेज सुनिश्चित करें। इसके लिए उन्हें [hssc.gov.in](http://hssc.gov.in) पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

इस सरकारी नौकरी के लिए बड़ी संख्या में आवेदन की उम्मीद है और इससे हरियाणा सरकार के प्रयासों का हिस्सा बन रहा है ताकि युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर प्रदान किया जा सके।

Share This Article
Leave a comment