हरियाणा में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, HSSC ने बढ़ाई पुलिस कांस्टेबल भर्ती की तारीख , अब फटाफट कर दें आवेदन

Sahab Ram
2 Min Read

हरियाणा में पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है! हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। इससे उन युवाओं को एक और मौका मिला है जो पहले की तारीख में आवेदन नहीं कर पाए थे। अब आवेदक 28 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

 

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए युवाओं को HSSC ने राहत दी है। यह बड़ी खुशखबरी है उन युवाओं के लिए जो इस भर्ती में भाग लेने का सपना देख रहे थे। अब उन्हें एक अतिरिक्त मौका मिला है अपनी सपनों को साकार करने का।

 

आयोग ने बताया कि युवा पुरुष कांस्टेबल के पांच हजार और महिला कांस्टेबल के एक हजार पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 मार्च है। इसमें पूर्व में आवेदन कर चुके अभ्यर्थी भी आवेदन पत्र में गड़बड़ी ठीक कर सकेंगे।

 

HSSC की ओर से इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार, आवेदन में हुई गलती को ठीक करने के लिए अभ्यर्थियों को अब एक और मौका मिला है। आवेदन में हुई गलती को सुधारने के लिए अभ्यर्थी को पोर्टल पर “संपादित करें” पर क्लिक करना होगा। उसके बाद अपना फार्म पूरा करना होगा और हस्ताक्षरित संपादित फार्म को पुनः अपलोड करना होगा। अंतिम आवेदन पत्र, जिसकी हस्ताक्षरित प्रति अपलोड कर दी गई है, उस पर आगे की प्रक्रिया के लिए विचार किया जाएगा।

 

इस भर्ती का क्राइटेरिया बताते हुए, आयोग ने साफ किया है कि उच्च शिक्षा के कोई अतिरिक्त अंक नहीं मिलेंगे। भर्ती में लिखित परीक्षा का वेटेज 80 से बढ़ाकर 94.5 प्रतिशत किया गया है। अधिक जानकारी के लिए आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Share This Article
Leave a comment