मनोहर सरकार का बड़ा तोहफा,हरियाणा की इस शहर 14 करोड़ की लागत से बनेगा कन्या महाविद्यालय

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana: हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में हाई पावर वर्कर्स परचेज कमेटी (HPWPC) की बैठक में आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

इस बैठक में शामिल हुए मंत्री और अधिकारीगण ने 80 एजेंडों पर चर्चा की, जिसमें से 76 को स्वीकृति दी गई। इस बैठक में हिसार जिले से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दे भी उठाए गए।

बैठक में एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया कि हिसार के मंगाली में राष्ट्रीय कन्या महाविद्यालय का निर्माण किया जाएगा। इस महाविद्यालय के निर्माण पर करीबन 14 करोड़ रुपए की लागत आएगी। यह निर्णय क्षेत्र की कन्याओं को दूर पढ़ने नहीं जाने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

मनोहर लाल ने बताया कि नारी शक्ति को मजबूत बनाने के लिए इस कदम को उठाया गया है। कन्या महाविद्यालय के निर्माण से न केवल शिक्षा के क्षेत्र में विकास होगा, बल्कि समाज में महिलाओं की स्थिति में भी सुधार आएगा।

इसके अलावा, जिला करनाल की नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र में नीलोखेड़ी-खारसा-ढांड रोड पर एसवाईएल और NBK कनाल पर करीबन 26 करोड़ रुपए की लागत से 2 उच्च स्तरीय पुलों के निर्माण कार्य को भी मंजूरी दी गई है।

मनोहर लाल  की सरकार ने इस तरह के कदमों से राज्य के विकास और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने का संकल्प दिखाया है। यह फैसला समाज के विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

 

Share This Article
Leave a comment