होली के दिन में खुलेंगे बैंक, जारी रहेगा लेन देन, जानिए इसकी वजह

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva haryana: इस बार होली के दिन बैंक खुले रहेंगे और सामान्य दिनों की तरह लेन-देन भी होगा। यह सुनकर आश्चर्य हो रहा है, लेकिन यह सच है।

 

दो दिन होली, बैंककर्मियों की परेशानी:

 

इस बार दो दिन होली का त्योहार पड़ने से बैंककर्मियों के सामने समस्या पैदा हुई है। अधिकांश स्थानों पर 25 को होली मनाई जा रही है। इसी के दृष्टिगत रिजर्व बैंक ने पूरे देश में एक साथ 25 मार्च को बैंकों में अवकाश घोषित कर रखा है। ऐसे में जहां 26 को होली है वहां बैंक खोलने के निर्देश हैं, जिसको लेकर बैंककर्मी ऊहापोह में हैं।

 

जनपद में पहले भी हो चुका है ऐसा:

 

यह पहली बार नहीं है जब झज्जर में ऐसा हो रहा है। इसके पहले भी हो चुका है। बैंककर्मियों का कहना है कि भले ही होली के कारण कोई लेन-देन नहीं होगा, लेकिन आदेश है तो उस दिन बैंक खोलकर ड्यूटी तो करनी ही होगीबैंककर्मी परेशान, प्रबंधन को कोस रहे:

 

जब से होली के दिन अवकाश नहीं रहने की जानकारी मिली है, बैंककर्मी रविवार को पूरे दिन एक-दूसरे तथा लीड बैंक मैनेजर को फोन कर इस बात को लेकर आश्वस्त हो रहे हैं कि अवकाश है या नहीं। इस दौरान वह इस निर्णय को लेकर प्रबंधन को भी कोस रहे हैं।

 

लीड बैंक मैनेजर का स्पष्टीकरण:

 

लीड बैंक मैनेजर मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि चूंकि शासनादेश में एनआइए के तहत अवकाश घोषित करने का कोई दिशा-निर्देश नहीं दिया गया है इसलिए उस दिनों बैंक के लिए स्थानीय अवकाश नहीं है। ऐसे में सामान्य दिनों की तरह उस दिनों की तरह कामकाज होगा। 31 मार्च को शासकीय कामकाज करने वाली शाखाएं खुली व अन्य शाखाएं बंद रहेंगी।

Share This Article
Leave a comment