हरियाणा के खरेंटी की बेटी अंजलि ने CDS परीक्षा में देशभर में पाया 10वां स्थान, बनेगी सेना में लेफ्टिनेंट

Sahab Ram
2 Min Read

Rohtak news: जिले के गांव खरेंटी की बेटी अंजलि गिल सेना में अफसर बनेगी। उनका चयन लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है. अंजलि गिल ने अप्रैल-2023 में यूपीएससी सीडीएस परीक्षा में देश में 10वां स्थान हासिल किया है।

अब वह अप्रैल-2024 में ट्रेनिंग के लिए ओटीए चेन्नई जाएंगी। अंजलि की इस सफलता से परिजनों, ग्रामीणों और क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। उनकी सफलता पर गांव में खुशी का माहौल है.

देश में 10वां स्थान हासिल किया
अंजलि के पिता आज़ाद सिंह गुरुग्राम में एक मल्टीनेशनल कंपनी में जनरल मैनेजर के पद पर काम करते हैं। उनकी सफलता का जश्न उनके मायके में भी मनाया गया.

गौरतलब है कि अंजलि गिल एक सैन्य परिवार से हैं। उनके दादा रणधीर सिंह भी सेना में थे। अंजलि ने अपने पिता आजाद सिंह के साथ गुरुग्राम में रहते हुए कर्नल सेंट्रल एकेडमी से 12वीं की पढ़ाई पूरी की और दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया।

ग्रेजुएशन के बाद अंजलि ने यूपीएससी के जरिए कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज की तैयारी की और देश में 10वां स्थान हासिल करने में कामयाब रहीं।

इस सफलता के बाद अंजलि ने बताया कि उनके दिवंगत दादा चौधरी रणधीर सिंह और दरिया सिंह का सपना था कि उनकी पोतियां सेना में अधिकारी बनें और मुझे गर्व है कि मैंने उनका सपना पूरा किया है. अंजलि की मां भी इस सफलता से खुश नजर आईं.

 

Share This Article
Leave a comment