हरियाणा सीएम मनोहर लाल से अनिल विज ने किया अनुरोध, सभी विधायकों को कराए रामलला के दर्शन

Sahab Ram
3 Min Read

Yuva haryana: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने आज मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि मुख्यमंत्री जी सारे विधायकों को साथ लेकर राम लला जी के दर्शन करने के लिए जाएं ताकि सभी विधायक भी राम लला जी के दर्शन कर सकें। इसके अलावा, विज ने कहा कि हम भाग्यशाली है कि हमारे जीवन काल में यह राम मंदिर बना है और हमने उसको देखा है।

 

इसका श्रेय भी हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जाता है जिनके कुशल नेतृत्व के कारण कोई अड़चन नहीं आई और माननीय न्यायालय का फैसला आने के बाद अयोध्या में एक विशाल भव्य मंदिर बनाया गया है।

 

विज ने आज यहां हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान राम मंदिर निर्माण को लेकर रखे गए प्रस्ताव के संबंध में अपनी बात कह रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि राम मंदिर को स्थापित करने के लिए अनेकों लड़ाइयां लड़ी गई और 76 युद्ध लड़े गए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर को स्थापित करने के लिए कई आंदोलन भी हुए और वह खुद इन आंदोलनों के दो बार हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब वे पहली बार गए तो वह गिरफ्तार हो गए थे और उन्हें 15 से 16 दिन उन्नाव जेल में रखा गया था।

 

उन्होंने कहा कि “जब मैं दूसरी बार गया तो मैं वहां मौजूद था, जब 6 दिसंबर को वह घटना हुई तो उस घटना का मैं साक्षी हूं और उस इतिहास का मैं हिस्सा हूं, वहां सब कुछ घटते हुए देखा है”।

 

उन्होंने राम लला की मूर्ति के मूर्तिकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि “मैं मूर्तिकार का भी आभार प्रकट करता हूं जिसने इतनी सुंदर राम लला जी की मूर्ति बनाई है”। इसी प्रकार, उन्होंने भव्य राम मंदिर के वास्तुकार का भी आभार प्रकट करते हुए कहा कि “मैं वास्तुकार का भी आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने इतना सुंदर वास्तु कला का भव्य मंदिर बनाने में अपनी भूमिका अदा की जिसके लिए वे वास्तुकार का धन्यवाद करते हैं”।

Share This Article
Leave a comment