कांग्रेस और AAP के बीच समझौता,हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, और गोवा में साझा चुनावी मैदान

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana: आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस ने हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, और गोवा में साझा चुनावी मैदान बनाने का समझौता हो गया है, जिससे आगामी लोकसभा चुनावों में शनिवार यानि आज दोनों दलों की ओर से घोषणा कर दी गई है कि हरियाणा, दिल्ली, गुजरात और गोवा में दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी.

 

हरियाणा में चुनावी गठबंधन के तहत, AAP को दस लोकसभा सीटों में से केवल कुरुक्षेत्र जनपद की एक सीट पर मौका मिलेगा, जबकि बाकी 9 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को बैठाया जाएगा। इस समझौते की घोषणा कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने की। इससे हरियाणा में AAP और कांग्रेस के बीच एकमत हो गई है, जो राज्य में सांसदीय चुनावों में जारी होंगे।

 

दिल्ली में भी AAP और कांग्रेस की मुकाबला होगी। AAP दोनों पुराने सीटों, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, नई दिल्ली, और पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से उतरेगी। इससे दिल्ली में भी आम आदमी के बीच सीधी मुकाबला होगा।

 

गुजरात में भी AAP और कांग्रेस की साझा होगी, जहां कांग्रेस 24 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि AAP भावनगर और भरूच सीट से उतरेगी। इससे गुजरात में भी उपभोक्ताों को विकल्प मिलेगा और चुनावी गणराज्य में रूझान बढ़ेगा।

 

गोवा में भी चुनावी युद्ध होगा, जहां कांग्रेस दो सीटों पर उतरेगी, जबकि AAP एक सीट पर मैदान में होगी। इससे गोवा में भी राजनीतिक संघर्ष में रोमांच बढ़ेगा और विभिन्न विकल्पों को मिलेगा।

 

Share This Article
Leave a comment