हरियाणा में डस्ट कलक्टर फटने से हादसा , झुलसे 4 मजदूरों ने तोड़ा दम, सीएम ने दिए थे जांच के आदेश

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana: हरियाणा के रेवाड़ी में डस्ट कलक्टर फटने से हुए बड़े हादसे में करीब 40 लोग झुलसे थे। अब मामले में चार मरीजों ने दम तोड़ दिया है। अभी भी 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है जिनका इलाज चल रहा है। साथ ही मामले में सीएम द्वारा गठित कमेटी भी जांच कर रही है।

रेवाड़ी के धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित लाइफ लॉन्ग कंपनी में डस्ट कलक्टर फटने से बड़ा हादसा हो गया था। इस दौरान झुलसे चार मजदूरों ने दम तोड़ दिया है। पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में जान गंवाने वालों में अजय (32) निवासी मैनपुरी यूपी, विजय (37) निवासी बहराईच यूपी, रामू (27) निवासी गोरखपुर यूपी, राजेश (38) फैज़ाबाद यूपी शामिल है। चारों ने मंगलवार को देर रात दम तोड़ा था। विजय को दिल्ली के सफदरजंग में और रामू, अजय, राजेश को रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया था।

इस हादसे में करीब 40 लोग झुलसे थे। अभी भी 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है जिनका इलाज चल रहा है। धारूहेड़ा अस्पताल में भर्ती 5 और रोहतक पीजीआई में भर्ती एक श्रमिक को उपचार के बाद हालत में सुधार होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस मामले में दो दिन पहले धारूहेड़ा थाने में कंपनी और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। साथ ही मामले में सीएम द्वारा गठित कमेटी भी जांच कर रही है।

हादसे में झुलसे कर्मचारियों के मुताबिक हादसे के वक्त कंपनी में लगा बड़ा इमरजेंसी गेट बंद था। इस कारण आग लगने के बाद कर्मचारी फंसे रहे। अगर मौके पर गेट खोल दिया जाता तो कई कर्मचारी झुलसने से बच सकते थे।

Share This Article
Leave a comment