हरियाणा में नायब सरकार का मंत्रीमंडल में 7 नए चहेरे हुए शामिल,नही पहुंचे अनिल विज

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana : हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी का दूसरा मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को पूरा हो गया। राजभवन में गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय ने एक कैबिनेट और 7 राज्यमंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

सबसे अहम बात यह रही कि दूसरे विस्तार में एक भी निर्दलीय विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया है। जबकि भाजपा ने जजपा से गठबंधन तोड़कर 6 निर्दलीयों और एक हलोपा विधायक गोपाल कांडा के समर्थन से सरकार बनाई है।

अब हरियाणा मंत्रिमंडल में 13 मंत्री हो गए हैं। इसमें कैबिनेट में कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह चौटाला, जेपी दलाल, डॉ. बनवारी लाल, डॉ. कमल गुप्ता शामिल हैं, जबकि राज्यमंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) में सीमा त्रिखा, महिपाल ढांडा, असीम गोयल, डॉ. अभय सिंह यादव, सुभाष सुधा, बिशंबर वाल्मीकि और संजय सिंह शामिल हैं।

कुछ दिन पहले दिल्ली में सीएम नायब सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल को केंद्रीय मंत्री अमित शाह और जेपी नड्‌डा से मंथन के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की मंजूरी मिली थी।

वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल विज शपथ समारोह में नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुझे शपथ ग्रहण की कोई जानकारी नहीं है। चर्चा थी कि मुख्यमंत्री नायब सैनी अंबाला कैंट के दौरे के दौरान अनिल विज से मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन सीएम सैनी विज से बिना मुलाकात किए ही वापस लौट गए।

इससे पहले 12 मार्च को मुख्यमंत्री नायब सैनी के साथ कंवरपाल गुर्जर, जेपी दलाल, मूलचंद शर्मा, डॉ. बनवारी लाल के अलावा निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने मंत्री पद की शपथ ली थी।

Share This Article
Leave a comment