जहरीली शराब से 4 की मौत, हाई पावर कमेटी गठित, हत्या का मामला दर्ज

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : पंजाब के संगरूर जिले में एक दुखद घटना सामने आई है, जिसमें जहरीली शराब पीने से 4 व्यक्तियों की मौत हो गई है। इस मामले में हाई पावर कमेटी का गठन किया गया है और जांच जारी है। घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

जिले में स्थित दिड्बा के नजदीकी गांव गुज्जरां में बुधवार को एक खतरनाक घटना हुई, जिसमें 4 व्यक्तियों की जान चली गई। घटना के बाद दो व्यक्तियों का इलाज चल रहा है, जबकि दूसरों की मौत हो गई है।

इसके बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच के लिए हाई पावर कमेटी का गठन किया है। गठित कमेटी को 72 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, गांव के बोला सिंह, परगट सिंह, निर्मल सिंह और जगजीत सिंह ने गांव के किसी व्यक्ति से शराब लेकर पी थी। उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। इसके अलावा, दो अन्य व्यक्तियों को भी इसी शराब के सेवन से हालत बिगड़ी है, जो अभी उपचार के लिए अस्पताल में हैं। गांव के लोगों ने प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल ने बताया कि हाई पावर जांच कमेटी में SDM दिड़बा को चेयरमैन नियुक्त किया गया है। DSP दिड़बा, सीनियर मेडिकल अधिकारी दिड़बा और ETO दिड़बा (आबकारी) कमेटी के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि सेहत, एक्साइज विभाग, पुलिस और सिविल प्रशासन पर आधारित इस टीम की रिपोर्ट के बाद इस घटना के लिए जिम्मेवार व्यक्तियों खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उधर SSP सरताज सिंह चहल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम गांव पहुंची और कथित आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान सुखविंदर सिंह सुखी और मनप्रीत सिंह मनी को गिरफ्तार किया गया है, जो गांव के ही निवासी है।

 

 

Share This Article
Leave a comment