हरियाणा के 20 वर्षीय साहिल की मौत,कर गए ऐसा काम चार लोगों को दिया नया जीवन

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana: हरियाणा के कैथल के एक 20 वर्षीय युवक की एक्सीडेंट में मौत हो गई, लेकिन उनके परिवार ने उनके अंगों का दान कर दिया, जिससे चार लोगों को नया जीवन मिला।

साहिल का दुर्भाग्यपूर्ण एक्सीडेंट कैथल के ढांड रोड पर हुआ, जिसमें उनकी सिर में चोट लगी और वह PGI चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। उनके दिमाग़ की चोट से उनका दिमाग़ निष्क्रिय हो गया था, और डॉक्टरों ने उन्हें ब्रैन डेड घोषित कर दिया।

इस दुःखद घटना के बाद, साहिल के परिजनों ने उनके शरीर के अंगों का दान करने का फ़ैसला किया। उनके दिल ने चेन्नई के एक मरीज के लिए नया जीवन बनाया, जबकि उनकी दोनों किडनियों में से एक किडनी भी एक अन्य मरीज को दी गई।

साहिल के पिता ने बताया कि साहिल एक दानी स्वभाव के मालिक थे और हर तीन महीने बाद रक्तदान करते थे, ताकि किसी का जीवन बचाया जा सके। इसके साथ ही, उनका यह कदम उन्हें इतिहास में अमर बना दिया है।

उनके अंगों के दान से चार लोगों को नया जीवन मिला है, जिससे उनके परिवार का दुःख कुछ हद तक कम हो सका है। साहिल का परिवार और समाज उनकी निःस्वार्थ सेवा को सराहते हैं और उनके इस बड़े कदम के लिए उन्हें सलामी देते हैं।

यह दान उनकी करुणा और दानशीलता का प्रतीक है, जो उनके साथ रहने वाले लोगों को हमेशा याद रहेगा। साहिल का यह कदम न केवल उनके परिवार के लिए गर्व का विषय है, बल्कि यह समाज के लिए भी एक महत्वपूर्ण संदेश है कि एक व्यक्ति की चाहत और इच्छा बचाने में कितनी शक्ति होती है।

Share This Article
Leave a comment