Yuva Haryana
4 दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 15 तक राहत के आसार नहीं, मौसम विशेषज्ञों ने की यह भविष्यवाणी
 

हरियाणा में अभी ठंड से राहत के आसार नहीं हैं। चार दिन तक कड़ाके की ठंड जारी रहेगी। पश्चिमी विक्षोभ के चलते हरियाणा में पिछले 5 दिन में 52.6 मिमी (एमएम) औसत बारिश हुई है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 11 जनवरी से मौसम साफ रहेगा, लेकिन कड़ाके की सर्दी जारी रहेगी।

15 जनवरी तक शीतलहर चलने और घना कोहरा छाने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश की नमी के बीच मंगलवार सुबह छाए घने कोहरे के कारण ठिठुरन बढ़ गई है। मंगलवार से अगले 5 दिनों तक न्यूनतम तापमान 6 डिग्री व अधिकतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रह सकता है।

बारिश के कारण मौसम में नमी बढऩे से ही गहरी धुंध छाई हुई है। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ व अन्य मौसम प्रणालियों के कारण प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में 5 से 9 जनवरी तक गरज चमक के साथ बारिश दर्ज की गई थी।

बारिश के बाद अब 15 जनवरी तक मौसम परिवर्तनशील मगर खुश्क रह सकता है। इस दौरान उत्तर व उत्तर पश्चिम क्षेत्र में हवा चलने से रात्रि के तापमान में गिरावट तथा दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है। इस दौरान राज्य में कहीं-कहीं अल सुबह व देर रात्रि को धुंध भी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही आगामी दिनों में शीतलहर चलने की संभावना भी बन रही है।