UP News: पूर्व महिला सिपाही पर फिर आई मुसीब! रील बनाने पर छीनी थी वर्दी, अब रही ये वजह

Sahab Ram
2 Min Read

उत्तर प्रदेश के आगरा में रील बनाकर ट्रोल हुई महिला कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा की पुलिस विभाग से नौकरी तो चली गई, अब वह नई मुसीबत में फंस गई हैं।

कानपुर की रहने वाली प्रियंका ने अपने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने इंस्टाग्राम पर पांच वीडियो अपलोड कर अपना दर्द बयां किया है.

ज्वाइनिंग के दो दिन बाद ही नौकरी चली गई. तथ्य छिपाकर इनकी मदद करने वाले लिपिक को निलंबित कर दिया गया है। इसके बाद विभाग के रील निर्माताओं और अन्य कर्मचारियों में डर का माहौल है.

यह मामला न सिर्फ जिले में बल्कि प्रदेश भर के पुलिस विभाग में भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

प्रियंका मिश्रा का कहना है कि उनके पति की कई लड़कियों से दोस्ती है. जब मैंने अपने ससुराल वालों से शिकायत की तो उन्होंने भी मेरे पति को समझाने की बजाय उसे परेशान किया। इतना ही नहीं प्रियंका ने मोबाइल के स्क्रीनशॉट भी अपलोड किए हैं.

प्रियंका मिश्रा कैसे आईं चर्चा में
मूल रूप से कानपुर की रहने वाली प्रियंका मिश्रा साल 2020 में पुलिस विभाग में कांस्टेबल बनीं। झांसी में ट्रेनिंग के बाद उन्हें साल 2021 में आगरा भेजा गया। महिला एमएम गेट थाने में हेल्प डेस्क पर तैनात थीं।

उन्होंने हाथ में रिवॉल्वर लेकर इंस्टाग्राम पर रील बनाई थी. सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया. ड्यूटी के दौरान रील बनाने को लेकर कई लोगों ने सवाल उठाए थे. मामले को तत्कालीन एसएसपी मुनिराज जी पहुंचे थे। सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया।

आहत होकर सिपाही ने खुद ही इस्तीफा दे दिया. प्रशिक्षण पर खर्च होने वाली राशि भी उनसे जमा करायी गयी. इसके बाद 2023 में तथ्यों को छिपाकर क्लर्क की मदद से प्रियंका मिश्रा ने दोबारा नौकरी हासिल कर ली, लेकिन 48 घंटे बाद ही उन्हें दोबारा नौकरी से निकाल दिया गया.

 

Share This Article
Leave a comment