Yuva Haryana
चार बच्चों के बाप की करतूत, 15 साल की लड़की को शादी का झांसा देकर भगा ले गया साथ
 

हरियाणा के रेवाड़ी मॉडल टाउन थाना क्षेत्र में चार बच्चों का पिता 15 साल की किशोरी को शादी का झांसा देकर अपने साथ ले गया। शिकायत मिलने के बाद सेक्टर-3 पुलिस चौकी ने किशोरी को बरामद कर आरोपित के खिलाफ धारा 363 व 366ए के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

 जानकारी के अनुसार चार बच्चों के पिता अलवर राजस्थान के पंजाबी मोहल्ला गोविंदगढ़ निवासी 28 वर्षीय दलजीत उर्फ बोगा रेवाड़ी में होटल पर काम करता है। 31 दिसंबर की रात वह 15 वर्षीय किशोरी को शादी का देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। 

किशोरी की मां ने तीन दिसंबर को सेक्टर-3 चौकी पुलिस में शिकायत की तथा मामला दर्ज कर जांच के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद कर उसके परिजनों के हवाले कर दिया। सेक्टर-3 चौकी प्रभारी अजय ने मामले की पुष्टि की।

वहीं दूसरी घटना छत्तीसगढ़ के कवर्धा की है। यहां पर कोतवाली पुलिस ने नाबालिग बच्ची के अपहरण (Kidnapping) के आरोप में एक युवक व उसके एक नाबालिग दोस्त को गिरफ्तार (Arrest) किया है। घटना में तीन आरोपी शामिल हैं, जिनमें तीसरा आरोपी फरार है।

नाबालिग के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मुख्य आरोपी सूरज वर्मा को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है। मामले में उसका साथ देने वाले एक नाबालिग साथी को भी पकड़ा गया। इसके अलावा एक अन्य आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है. मामला कोतवाली थाने के ग्राम जीताटोला का है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जीताटोला की रहने वाली महिला तीन माह पहले अपने प्रेमी सूरज के साथ भाग गई थी। महिला की एक चार साल की बेटी है, जिसे वह अपने पति के पास ही छोड़ दी थी। एक दिन अचानक महिला को अपनी बेटी की याद आई. जिस पर उसने बीते रविवार को अपने प्रेमी को उसे लाने के लिए कहा। प्रेमी सूरज अपने दो साथियों के साथ कवर्धा के जीताटोला गांव आया, जहां तीनों ने पहले रेकी की. इसके बाद बच्ची को बाइक में बिठाकर अपने साथ ले गए।