Yuva Haryana
नूंह में बड़ा हादसा, मिट्टी में दबने से 4 लड़कियों की मौत, एक घायल
 

नूंह के कांगरका गांव में सोमवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां देर शाम मिट्टी लेने गई 5 युवतियों में से 4 की मौत हो गई। मिट्टी की ढाह इन युवतियों पर गिर गई, जिसके कारण मौत हो गई। वहीं, युवती दबने के कारण बुरी तरह घायल हुई है। इस युवती का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

हादसे के बाद गांव में शोक की लहर है। बताया जा रहा है कि जहां हादसा हुआ, वह पंचायती जमीन है, यहीं ये युवतियां मिट्टी लेने गई थी। ढाह का एक बड़ा हिस्सा दरककर इन पर गिर गया। ग्राम पंचायत कांगरका के सरपंच मुस्तकीम ने हादसे की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सोमवार शाम 6:30 बजे के करीब उनके ही करीबी परिवार से वकीला (19) पुत्री शेर मोहमद, जनिस्ता (18), तस्लीमा (10) पुत्री जेकम व गुलअफशा (9) पुत्री हमीद, सोफिया (9) पुत्री जावेद एक साथ मिलकर गांव में ही पंचायती जगह से मिट्टी लेने गई थी।

इस दौरान जब सभी लड़कियां एक साथ मिलकर मिट्टी खोद रही थी, तभी अचानक उपर से मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा दरक गया और उनके ऊपर गिर गया। जिसमें जनिस्ता, तस्लीमा, गुलअफशा और वकीला की दबने से मौत हो गई। जबकि सोफिया घायल हो गई।

वहीं, सोफिया के शोर-शराबे की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण इक_ा हो गए। जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद दबी हुई लड़कियों को निकाला। लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इस खबर से गांव में मातम फैल गया। घटना की सूचना मिलते ही जिला उपायुक्त शक्ति सिंह मौके पर पहुंचे।

वहीं, पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला, एसडीम सुरेंद्र पाल सहित तावडू सदर थाना प्रभारी व डीएसपी और खुफिया विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। सभी अधिकारी हादसे के कारणों का पता लगाने में जुट गए। हालांकि परिवार के लोगों ने पुलिस कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया है। उनका कहना है कि कुदरत को ऐसा ही मंजूर था।