Yuva Haryana
गोलीकांड के मामले में एएसआई सस्पेंड, विभागीय जांच भी होगी, यह था मामला
 

कैथल में 8 जनवरी को तितरम पुलिस थाने के निकट हुए गोलीकांड मामले में एसपी लोकेंद्र सिंह ने कड़ा सज्ञांन लिया है। उन्होंने भीड़ पर काबू न पाने को लेकर जांच अधिकारी एएसआई संदीप सिंह को निलंबित किया है। यही नहीं, एएसआई पर विभागीय जांच के आदेश जारी किए गए हैं।

एसपी ने बताया कि पहली जांच में सामने आया कि एएसआई संदीप सिंह ने जांच के दौरान घोर लापरवाही की है। एएसआई संदीप जांच के दौरान कानून के अनुसार प्रभावी सख्त कार्रवाई करने में विफल रहे। एसपी ने स्पष्ट किया कि ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि 8 जनवरी को हरीश निवासी कैथल व कुलदीप निवासी बालू के बीच प्रॉपर्टी को लेकर झगड़ा हुआ था। विवाद इतना बढ़ गया था कि दोनों पक्षों के बीच गोलियां चल गई थीं। गोलीबारी में करीब 25 से भी अधिक राउंड फायर किए गए थे।

इसमें दोनों पक्षों के तीन व्यक्ति घायल हुए थे। इस संबंध में थाना तितरम में दो केस दर्ज किए गए थे। इस मामले में दोनों पक्षों के अब तक कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, मामले में कैथल के विधायक लीलाराम गुर्जर ने अपने निवास स्थान पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी।

विधायक ने कैथल में बढ़ रहे अपराध तथा इस घटना को लेकर पुलिस को घेरा था। उन्होंने इसे पुलिस को फैल्योर बताया था। इसे लेकर यह मामला पूरा तूल पकड़ा हुआ है। जिसमें कयास लगाए जा रहे हैं कि विधायक द्वारा मुद्दा उठाए जाने के बाद कैथल के पुलिस अधीक्षक ने संबंधित जांच अधिकारी को निलंबित किया।