Yuva Haryana
Skoda Kodiaq Car 2022: सर्दियों में गर्म और गर्मियों में ठंडी रहेगी इस कार की सीट, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान, देखें पूरी जानकारी
 

Skoda Auto India की एक फेमस एसयूवी करीब 2 साल बाद इंडियन मार्केट में वापसी कर रही है। देश में BS-6 नियम लागू होने के बाद कंपनी ने इसे बाजार से हटा लिया था। अगले सोमवार 10 जनवरी को इसकी कीमत का भी खुलासा हो जाएगा, वहीं इसमें कई सारे नए फीचर्स और अपडेट मिलने की उम्मीद है।

ऐसी दिखेगी नई Skoda Kodiaq
स्कोडा ऑटो इंडिया की नई स्कोडा कोडिएक (Skoda Kodiaq) का एक्सटीरियर फ्रेश लुक के साथ आ सकता है। इसके फ्रंट में क्रोम फिनिश के साथ हेक्सागॉन ग्रिल और बॉडी कलर का बंपर होने की उम्मीद है। वहीं इसमें क्रिस्टललाइन एलईडी हेडलाइट भी हो सकती हैं।

जबकि कार के पिछले हिस्से पर नए तरह की लाइटिंग स्कीम और टर्न इंडिकेटर्स मिल सकते हैं। इससे इसका लुक काफी बदल जाएगाÐ वहीं कंपनी इसमें डुअल-टोन एलॉय व्हील और रूफ रेल्स जैसे अपडेट भी दे सकती है।

Skoda Kodiaq 33

बदलेगा Skoda Kodiaq का इंटीरियर भी
कंपनी 10 जनवरी को Skoda Kodiaq का जो facelift वर्जन लॉन्च करने जा रही है। उसका इंटीरियर भी पुरानी वाली कार से काफी अलग होगा। नई Skoda Kodiaq में डुअल टोन थीम मिलेगी। वहीं इसका स्टीयरिंग व्हील 2 स्पोक वाला हो सकता है। एंटरटेनमेंट के लिए इसमें 8 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, इनबिल्ट नेविगेशन और वायरलैस कनेक्टिविटी, 12 स्पीकर और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी आ सकते हैं।

मिलेंगी ठंडी-गर्म होने वाली वेंटिलेटेड सीटें
कंपनी की इस नई कार की सीटों के वेंटिलेटेड होने की उम्मीद है। जिसमें से आगे वाली दो सीटों में ठंडा और गर्म रखने का फीचर भी हो सकता है। ड्राइवर की सीट को इलेक्ट्रॉनिक तरीके से 12 अलग-अलग तरह से सेट किया जा सकता है। जबकि इसमें मेमोरी फंक्शन भी होगा।

Skoda Kodiaq 33 333

इसमें 2।0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है जो 190hp की मैक्स पॉवर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 7-स्पीड वाला गियरबॉक्स हो सकता है। हालांकि कंपनी 10 जनवरी को इसकी आधिकारिक कीमत का खुलासा करेगी, लेकिन उम्मीद की जा रही है ये 35 लाख रुपये से ऊपर के ब्रैकेट में हो सकती है। इंडियन मार्केट में गाड़ियों के BS6 ट्रांजिशन के दौरान स्कोडा ने कोडिएक के डीजल वैरिएंट को बंद कर दिया था। अब कंपनी इसे पेट्रोल इंजन के साथ करीब 2 साल बाद री-लॉन्च करने जा रही है।