Yuva Haryana
Maruti Suzuki Alto इस साल बाजार में उतारेगी कई अपडेट मॉडल, साइज और फीचर्स के साथ दिखेंगे ये पांच बदलाव
 

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इस साल यानी 2022 में कई नए मॉडल भारतीय बाजार में उतारेगी। इसमें Vitara Brezza, Baleno और XL6 के अपडेटेड मॉडल शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी की बजट कार मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) का भी ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है। इसमें ग्राहकों के लिए विशेष फीचर्स प्रदान किए गए हैं। जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचेंगे। पहले से मॉडल में कई बदलाव किए गए हैं।

मिलेगा ऑल न्यू प्लेटफॉर्म
ऑल्टो का यह नया मॉडल ऑल न्यू प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इस कार में मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी की कई और कारों में भी किया जाता है।

एक्सटीरियर एंड स्टाइलिंग
नए मॉडल की स्टाइलिंग पुराने से अलग हो सकती है। हालांकि कंपनी एसयूवी स्टाइलिंग नहीं अपनाएगी और अपने सिग्नेचर हैचबैक डिजाइन पर ही कायम रहेगी लेकिन नए मॉडल का लुक पहले से अलग जरूर होगा। नई ऑल्टो कई बदलाव के साथ बाजार में आएगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि नया मॉडल HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसका इस्तेमाल वैगन आर और एस-प्रेसो में किया जाता है।

बड़ा होगा साइज
ऑल्टो के अलावा ग्राहको को नई सिलैरियो का भी इंतजार है। बात करें इस कार की डिजाइन की तो सिलैरियो का नया मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ा होगा जिससे आपको पहले से ज्यादा स्पेसियस कैबिन मिलेगा इसके अलावा ओवरऑल न्यू डिजाइन कार को फ्रेश लुक देगा।

इंजन और पावर
नई सिलैरियो में 1.0 लीटर थ्री सिलिंडर K10B नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जिसका इस्तेमाल करेंट जेनेरेशन मॉडल में भी किया जाता है। कार 660cc नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 49bhp पावर जेनेरेट करता है।