Yuva Haryana
Jio ग्राहकों की बल्ले बल्ले! अब 200 रुपये से ऊपर के हर रिचार्ज पर कैशबैक, इस तरह पाएं 200 रुपये कैशबैक का फायदा
 

रिलायंस जियो ग्राहक कंपनी के JioMart महा कैशबैक ऑफर को लेकर थोड़े कनफ्यूज नजर आ रहे हैं। दरअसल, जब जियो ने इस कैशबैक ऑफर की घोषणा की थी, उस समय कई यूजर्स ने मान लिया था कि यह सिर्फ चुनिंदा प्रीपेड प्लान पर ही लागू होगा। 

जियो की वेबसाइट पर भी ऑफर के नीचे सिर्फ तीन प्लान लिस्ट किए गए थे, जो 299 रुपये, 666 रुपये और 719 रुपये के हैं। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। 

असल में कंपनी ने इस बारे में कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, जिस वजह से अधिकतर ग्राहक कन्फ्यूजन में हैं। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियोमार्ट महा कैशबैक ( Reliance JioMart Maha cashback ) के तहत 200 रुपये या उससे ज्यादा के सभी प्रीपेड प्लान पर 20 फीसदी का कैशबैक दिया जा रहा है। यानी यह सिर्फ 3 प्रीपेड प्लान तक सीमित नहीं है। 

चुप रहकर हो रहा कंपनी का फायदा
दरअसल, रिलायंस जियो की चुप्पी से सीधा फायदा कंपनी को ही हो रहा है। जिन यूजर्स को जानकारी नहीं है, वे कैशबैक के चक्कर में 299 रुपये, 666 रुपये और 719 रुपये का रिचार्ज करा रहे हैं। 

ऑफर के तहत, एक दिन में अधिकतम 200 रुपये तक का कैशबैक लिया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में 2999 रुपये का एक सालाना प्लान भी पेश किया है। यह ऑफर उसपर भी लागू होता है। 

इस तरह पाएं कैशबैक का फायदा

  • दरअसल, यह कैशबैक पाने के लिए जरूरी है कि आप अपना जियो रिचार्ज MyJio ऐप या जियो की वेबसाइट से ही करें। 
  • रिचार्ज की कीमत 200 रुपये या उससे से ज्यादा होनी चाहिए। 
  • यूजर्स 20 फीसदी कैशबैक का इस्तेमाल अपने अगले रिचार्ज में कर सकते हैं। 
  • कैशबैक अमाउंट या पॉइंट्स का इस्तेमाल AJio, Jio Mart आदि पर भी किया जा सकता है।