Yuva Haryana
2022 Mahindra Scorpio बड़े साइज की सनरूफ के साथ होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
 

भारत की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा Mahindra Scorpio की नई पीढ़ी पर लगभग तीन सालों से काम कर रही है। कंपनी महिंद्रा 2022 स्कॉर्पियो लॉन्च करने वाली है। जिसे देश में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार नई एसयूवी का प्रीमियर अगले साल 15 अगस्त को होगा, जबकि कीमत का खुलासा और बुकिंग 2 अक्टूबर 2022 से शुरू होगी। 2022 Scorpio की डिलीवरी 1 नवंबर से शुरू होगी। प्रीमियर को अगले साल जून में प्री-पोन कर सकता है।

Mahindra Scorpio 1

Scorpio अगले साल जून में अपनी 20वीं एनिवर्सरी मनाएगी। हो सकता है कि Mahindra प्रीमियर की तारीख को बदला जाए लेकिन लॉन्च टाइमलाइन वही रहेगी। कंपनी के पास सेमीकंडक्टर्स की कमी है। जिसकी वजह से कंपनी के पास पहले से ही वाहनों का एक बड़ा बैकलॉग है और अगर वे 2022 Scorpio के लिए बुकिंग खोलते हैं, तो बैकलॉग बढ़ सकता है।

 Mahindra नई पीढ़ी की Scorpio को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश करेगी। इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो डायरेक्ट इंजेक्शन और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है। दोनों इंजन पहले से ही Thar और XUV700 पर काम कर रहे हैं और अपने शोधन और बिजली वितरण के लिए जाने जाते हैं।

Mahindra Scorpio 1

नई जनरेशन स्कॉर्पियो की दूसरी कतार में कैप्टन सीट्स मिलने वाली हैं जो काफी आरामदायक होंगी और इसके टॉप मॉडल को ये सीट्स दी जा सकती हैं। SUV के स्टैंडर्ड मॉडल को सामान्य सीट्स वाली दूसरी रो मिलने की संभावना है।

नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ पैनरमिक सनरूफ दी जा सकती है। कंपनी नई SUV को बिल्कुल नए अंदाज में पेश करने वाली है। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाले खास फीचर्स की बात करें तो इसमें सबसे अहम एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है।

एसयूवी में ग्राहकों को 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं। कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी।

नई स्कॉर्पियो में शार्क फिन एंटीना, पिछले दरवाजे पर लगा स्पॉइलर, मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए है। टेस्टिंग के दौरान दिखी SUV पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई थी, तो बची हुई कुछ जानकारियां सामने नहीं आ पाई हैं। कंपनी ने एलईडी टेललैंप्स दिए हैं। नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। ।

नई पीढ़ी की Scorpio की कीमतें 160 से 170 बीएचपी ट्यून के साथ डीजल इंजन के लिए एक्स-शोरूम 12.99 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। हम मानते हैं कि पेट्रोल इंजन के साथ Scorpio का बेस वेरिएंट 9.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू हो सकता है।