\u0907\u0928 \u0924\u0940\u0928 \u0930\u093E\u0936\u093F \u0915\u0947 \u091C\u093E\u0924\u0915\u094B\u0902 \u092A\u0930 \u0939\u094B\u0917\u0940 \u0927\u0928\u0935\u0930\u094D\u0937\u093E, \u091C\u093E\u0928\u0947\u0902 \u0906\u092A\u0915\u0940 \u0915\u093F\u0938\u094D\u092E\u0924 \u0915\u0947 \u0938\u093F\u0924\u093E\u0930\u0947

“The world’s most advanced Real Content in Hindi”

  1. Home
  2. Breaking

इन तीन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा, जानें आपकी किस्मत के सितारे

Yuva Haryana, Horoscope आज का राशिफल- मेष- आज के दिन सामाजिक छवि को चमकाना होगा, मदद मांगने वालों को निराश न करें। पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ को आज मैनेज करके चलना होगा, नहीं तो आने वाले समय में ऑफिशियल कार्य बाधित हो सकता है। व्यापारियों को करीबी लोगों से...


इन तीन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा, जानें आपकी किस्मत के सितारे

Yuva Haryana, Horoscope

आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन सामाजिक छवि को चमकाना होगा, मदद मांगने वालों को निराश न करें। पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ को आज मैनेज करके चलना होगा, नहीं तो आने वाले समय में ऑफिशियल कार्य बाधित हो सकता है। व्यापारियों को करीबी लोगों से गुप्त बातें शेयर नहीं करनी चाहिए, क्योंकि हो सकता है इसकी वजह से सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आएं।

युवा वर्ग दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें। स्वास्थ्य में गठिया रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है। आर्थराइटिस के मरीज भी दिनचर्या और दवाईयों को लेकर लापरवाही न बरतें। पिता की बातों को नजरअंदाज न करें, अन्यथा उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है।

इन तीन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा, जानें आपकी किस्मत के सितारे

वृष- आज के दिन किन्ही आयामों में बदलाव जीवन पर गहरा प्रभाव डालेगा, ऐसे में आपको बहुत ही सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो जो महिलाएं करियर के क्षेत्र से जुड़ी है उनके करियर का ग्राफ बढ़ सकता है। व्यावसायिक आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी एवं पूर्व में रुका हुआ धन पुनः प्राप्त हो सकता है।

जो युवा प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, उनको अधिक ध्यान लगाकर पढ़ाई करने की आवश्यकता है। सेहत को लेकर दमे के रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता रहेगी, उनकी देखरेख में कमी न करें।

मिथुन- आज के दिन जिम्मेदारियां बोझ प्रतीत हो सकती है, जिसकी वजह से क्रोध भी आएगा ऐसे में वरिष्ठों से मार्गदर्शन और सलाह आदि करते रहना चाहिए। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग कोशिश करें की कार्य पेंडिंग न रहें, इसलिए कार्यों को पूर्ण करने पर अधिक फोकस करें। व्यापारियों को छोटे निवेश करना आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा रहेगा।

साझेदारी में चल रहा काम फायदेमंद साबित होने वाला है। युवा वर्ग बेवजह यात्रा से बचकर रहें। बदलते मौसम के कारण सर्दी जुकाम से परेशान हो सकते हैं। यदि आप घर में छोटे हैं तो पारिवारिक विवाद की स्थिति में बड़ों को तीखे जवाब न दें, क्योंकि विवाद बढ़ सकता है।

कर्क- आज के दिन किसी की भावनाओं को चोट न पहुंचाएं, सभी के साथ तालमेल बैठाकर चलाने में ही समझदारी होगी। ऑफिस में दूसरों से सरलता से काम कराने की टेक्निक सीखनी चाहिए। कार्य तो सभी कराते हैं लेकिन सरलता-पूर्वक जो दूसरों से कार्य करवा ले वहीं महत्वपूर्ण बात है। व्यापार में अधिक सावधान रहें, धन हानि की आशंका बनी हुई है।

आर्थिक स्थिति को सुधारने में काफी मेहनत करनी होगी। छोटी-सी गलती बड़े नुकसान करा सकती है। युवाओं को नई चीजों को सीखने का मौका मिलेगा। सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। रसोई घर में  खाना-बनाते समय अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहें।

इन तीन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा, जानें आपकी किस्मत के सितारे

सिंह- आज के दिन सकारात्मक विचारों को खुद से दूर न करें। सभी परिस्थितियों में प्रस्ताव को कम नहीं होने देना चाहिए। गुणों की प्रशंसा सुनकर विरोधी व ईर्ष्या करने वालों को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। ऑफिशियल यात्रा के दौरान विशेष सावधानियां बरतनी होंगी। मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय उत्तम है साथ ही ज्यादा प्रयोग में आने वाली दवाइयों को स्टोर करके रखें। जो उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत है उनको ऑनलाइन कोर्स आदि पर ध्यान देना चाहिए। हेल्थ को लेकर पेट दर्द की समस्या सामने आ सकती है गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें। घर-परिवार में धार्मिक योजना  की रूपरेखा बन सकती है।

कन्या- आज के दिन सूर्य नारायण का आशीर्वाद आपके लिए अत्यंत आवश्यक है यदि आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है उगते और डूबते हुए सूर्य भगवान को नमस्कार अवश्य करें। ऑफिशियल कार्यों को एक नयी दिशा देंगे जिससे बॉस आपकी प्रशंसा कर सकते हैं, सहकर्मियों से मीटिंग के दौरान पॉजिटिव बाते करनी चाहिए।

व्यापारी वर्ग लाभ के चलते कंपनियों से अधिक माल न खरीदें क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ भविष्य में नुकसान कराने वाली दिख रही हैं। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज भी दिनचर्या में लापरवाही को लेकर सचेत रहें। घर के विवादों से वर्तमान में दूर रहना चाहिए।

तुला- आज के दिन आत्मविश्वास ऊंचा रखना है, तो वहीं दूसरी ओर छोटी से छोटी गलतियों को सुधारते चलना होगा। महामारी को देखते हुए किसी जरूरतमंद की मदद कर सके तो अच्छा होगा। सहकर्मियों से मीठे शब्दों का प्रयोग करना बेहद जरूरी है।

बुद्धि एवं कल्पना शक्ति से अपने व्यवसाय को सफल एवं उच्च बनाएंगे साथ ही किए गए श्रम का उचित लाभ मिलने की भी संभावना दिख रही है। जिनको अक्सर एसीडिटी की रहती है उनको खाली पेट रहने से बचना चाहिए। पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण तनाव हो सकता है, लेकिन ध्यान रहें कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे तो स्वतः ही प्रभु की कृपा से सभी विघ्न हटेंगे।

इन तीन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा, जानें आपकी किस्मत के सितारे

वृश्चिक- आज परमात्मा धैर्य की परीक्षा ले सकते हैं, ऐसे में आपको उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा। उच्चाधिकारियों के साथ आपके सम्बन्ध मजबूत होंगे। सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वालों का दिन संतोषजनक रहेगा, नये प्रोजेक्ट पर कार्य करना लाभकारी रहेगा।

कॉस्मेटिक का व्यापार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है, तो वहीं दूसरी ओर खाने-पीने से संबंधित कारोबार करने वालों को ऑनलाइन सुविधा भी प्रारम्भ कर देनी चाहिए। स्प्राउट व कम घी तेल वाला भोजन ग्रहण करें। वाहन चलाते समय गति पर ध्यान रखें आपकी वजह से किसी को चोट पहुंच सकती है। जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, उनके साथ समय व्यतीत करें।

 

धनु- आज के दिन रूचिकर कार्यों को वरीयता देनी चाहिए। ग्रहों के अच्छे कांबिनेशन के चलते बुद्धि काफी एक्टिव रहेगी। ऑफिशियल  कार्यों को जल्दबाजी में करने से नुकसान हो सकता है, तो वहीं किसी प्रमोशन के साथ ट्रांसफर की पूर्ण संभावनाएं बन रही है।

डेरी का कारोबार करने वालों को लाभ मिलेगा, लेकिन एक बात का ध्यान रखें ,कि अधिक माल स्टोर करने से बचना होगा। पैर दर्द या फिर सूजन रहती है तो एक बार हीमोग्लोबिन अवश्य चेक करना चाहिए। परिवार के लोगों का सहयोग प्राप्त होगा, आप घर में किसी के लिए प्रेरणास्त्रोत भी बन सकते हैं। विवाह योग्य लोगों की विवाह से संबंधित बातचीत चलने की संभावनाएं है।

इन तीन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा, जानें आपकी किस्मत के सितारे

मकर- आज के दिन कुछ देर खाली बैठना या फिर भगवत भजन में समय देना चाहिए, हो सकता है ग्रहों का दबाव थोड़ा सा मानसिक रूप से विचलन वाली स्थितियां पैदा करे। आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है, किसी को दिया उधार पैसा वापस मिलने की भी संभावना है।

ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनसे वैचारिक मतभेद होने की आशंका है। नौकरी की तलाश करने वालों को प्रतिष्ठित संस्थान से नौकरी मिलने की संभावना है। सर्वाइकल के मरीज दर्द को लेकर सचेत रहें। वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती है, ऐसे में बेवजह की शंका करने से बचना चाहिए।

कुम्भ- आज के दिन मन में ऐसा भाव न लाए है कि कार्य नहीं हो पाएगा। क्योंकि जहां एक ओर दिमाग में पॉजिटिव थॉट आएंगे तो वहीं उनका भलिभांती उपयोग करने में सफल रहेंगे। ऑफिशियल कार्यों से संतुष्ट रहेंगी और मेहनत के बल पर सफलता के नये द्वार खोलने में सफल रहेंगे।

व्यापारियों को आज कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे साथ ही कानूनी मामलों में धन खर्च भी करना पड़ सकता है। कब्ज के रोगी सचेत रहें साथ ही यदि आपको कॉन्स्टिपेशन की प्रॉब्लम अधिक रहती है तो खान-पान में फाइबर का सेवन अधिक करें, रात में गुनगुने पानी का सेवन भी करें। बहन के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

इन तीन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा, जानें आपकी किस्मत के सितारे

मीन- आज का दिन वाणी से दूसरों का दिल जीतना होगा। सौम्य और सरल वाणी दूसरों पर छाप छोड़ जाएगी। लंबित कार्यों के लिए प्रयासों में कोई कमी न लाएं। यदि कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं तो उतावलापन नुकसानदेह है। ऑफिशियल कार्यों को बहुत ही फोकस होकर करना होगा। प्लेशमेंट का बिजनेस करने वालों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना चाहिए।

युवाओं को आजीविका के क्षेत्र से शुभ समाचार मिल सकता है। अच्छा व राजसीय भोजन करें स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। यदि आपका कोई जमीनी विवाद चल रहा है तो अभी इस ओर सतर्क ही रहें, ऐसा न हो की बात आपके हाथ से निकल जाएं।